1750 रूपये के पीसी में ऐंड्रायड वाई फाई और 32 जीबी तक का मेमोरी स्लॉट

2011-10-04T18:30:04Z

इस टैबलेट पीसी की एमआपपी 35 डॉलर यानी 1750 रुपए है पीसी को बनाने में 3000 रुपए का खर्च आया है सरकारी स्कीम के तहत बची हुई राशि सरकार सब्सिडी के रूप में देगी इसे सबसे पहले स्टूडेंट्स के बीच बांटा जाएगा

इंडिया ने दुनिया का सबसे सस्ता टेबलेट कंप्यूटर बनाकर तैयार कर लिया है और कल इसका डिस्प्ले किया जाएगा. इसे देश में कंप्यूटर शिक्षा को बढ़ावा देने  के लिये मानव संसाधन मंत्रालय की पहल पर तैयार किया गया है.
इस टैबलेट पीसी की एमआपपी 35 डॉलर यानी 1,750 रुपए है. पीसी को बनाने में 3,000 रुपए का खर्च आया है. सरकारी स्कीम के तहत बची हुई राशि सरकार सब्सिडी के रूप में देगी. इसे सबसे पहले स्टूडेंट्स के बीच बांटा जाएगा.

इतना सस्ता टैबलेट भी वे सारे आप्शन्श अवेलबल करा रहा है जो कि नार्मल टैबलेट पीसी कराते हैं यह गूगल के ऐंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. आप इसे वाई फाई के जरिये भी कनेक्ट कर सकते हैं. और तो और इसमें क्लाउड स्टोरेज की भी व्यवस्था है. इस पीसी की रैम भी 256 एमबी रैम है. आपको इसमें 2 जीबी एसडी मेमरी कार्ड और 32 जीबी मेमरी स्लॉट भी मिलेगा.
इस चीप एंड बेस्ट पीसी को कनाडा में रह रहे एक इंडियन की कंपनी डेटाविंड ने बनाया है. इसके पहले भी यह कंपनी इंग्लैंड में ढेर सारे गैजेट्स बना चुकी है. कंपनी सोर्सेज के मुताबिक इसकी बिक्री दिसंबर में शुरू होगी.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.