Shikhar Dhawan Injury: आज न्यूजीलैंड रवाना होगी टीम इंडिया, कंधे की चोट के चलते धवन का जाना मुश्किल

2020-01-20T11:47:54Z

Shikhar Dhawan Injury ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया सोमवार को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगी। भारतीय दल के साथ चोटिल ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन जाएंगे या नहीं इसको लेकर संदेह है। अंतिम फैसला स्कैन रिपोर्ट्स देखने के बाद ही होगा।

बंगलुरु (पीटीआई)। Shikhar Dhawan Injury भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की जंग खत्म होने के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन न्यूजीलैंड का दौरा है। रविवार को कंगारुओं के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया सोमवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएगी। टीम इंडिया में शामिल सभी खिलाड़ी एक साथ न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे, मगर ओपनर शिखर धवन जाएंगे या नहीं इसको लेकर संदेह है। बता दें रविवार को बंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग करते हुए धवन के बाएं कंधे में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्होंने तुरंत मैदान छोड़ दिया था। यही नहीं शिखर बाद में बैटिंग करने भी नहीं आ सके।

कंधे की स्कैन रिपोर्ट देखने के बाद फैसला

रविवार को मैच के बाद विराट कोहली की प्रेस कांफ्रेंस से पहले बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर ने धवन की चोट के बारे में अपडेट दिया। मैनेजर का कहना था, '24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जाने वाले पहले टी-20 में धवन की मौजूदगी अभी तय नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग के समय धवन का कंधा चोटिल हो गया जिसके बाद उन्हें स्लिंग के साथ देखा गया। न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले धवन के कंधे की स्कैन रिपोर्ट देखी जाएगी। उसका आकलन किया जाएगा इसके बाद मेडिकल टीम जो फैसला लेगी उसके हिसाब से धवन का कीवी दौरा तय किया जाएगा।'

एक साल से काफी चोटिल हो रहे धवन
धवन को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहली पारी के पांचवें ओवर में मैदान से बाहर ले जाया गया। कवर क्षेत्र में तैनात धवन ने कंगारु कप्तान एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए डाइव लगाई थी, जिससे उनके कंधे को चोट लगी थी। इसके बाद वह बाहर चले गए और उनकी जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मैदान पर उतारा गया। बता दें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की यह सीरीज धवन के लिए अच्छी नहीं रही। तीसरे वनडे में जहां उनके कंधे में चोट लगी, वहीं राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस की एक गेंद धवन कर पसलियों में आकर लगी थी जिसके बाद वह मैदान में लेट गए थे। हालांकि दर्द से कहराते हुए धवन ने उस मैच में 96 रन बनाए थे मगर बाद में फील्डिंग करने नहीं आ सके। पिछले साल वर्ल्डकप के दौरान भी धवन के हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था।


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.