India vs Australia 2nd ODI: कोहली को कैसे आउट कर लेते हैं जाम्पा, खोला राज

2020-01-17T10:36:10Z

India vs Australia 2nd ODI ऑस्ट्रेलियाई युवा स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा भारतीय कप्तान विराट कोहली का शिकार इतनी आसानी से कैसे कर लेते हैं। इसका जवाब जाम्पा ने राजकोट वनडे से एक दिन पहले गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दिया।

कानपुर। India vs Australia 2nd ODI भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में खेले गए पहले वनडे में भारत की हार की बड़ी वजह विराट कोहली का जल्दी आउट होना था। कोहली का शिकार कंगारु स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा ने किया। युवा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जाम्पा पहले ही विराट को सस्ते में आउट कर चुके हैं। इस बार फिर जाम्पा ने वही करिश्मा दोहराया। विराट जैसे दिग्गज बल्लेबाज को इतनी आसानी से जाम्पा कैसे आउट कर लेते हैं, इसका जवाब कंगारु गेंदबाज ने खुद दिया।अटैकिंग बाॅलिंग है एकमात्र विकल्पगुरुवार को दूसरे मैच से एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में जाम्पा ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर आप बैकफुट पर रहते हैं और डिफेंसिव माइंड सेट के साथ मैदान में उतरते हैं। तो बल्लेबाज आप पर हावी हो सकता है। खासतौर से भारत में भारतीय बल्लेबाजों के सामने स्पिन गेंदबाजी करना आसान नहीं रहता। क्योंकि आपको पता है कि एक गलती आपकी गेंद को बाउंड्री लाइन पर पहुंचा सकती है, मगर विराट के सामने मैंने अटैकिंग गेंदबाजी की जिसका फायदा मुझे हुआ।कोहली का सामना करना आसान नहींविराट की बल्लेबाजी को लेकर जाम्पा ने आगे कहा, 'विराट को मैंने पहले भी कई बार आउट किया है। मगर वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर आप कोहली के सामने एक खराब गेंद फेंकेंगे तो वह उस पर बड़ा शाॅट लगाने से नहीं चूकेंगे। मैंने अपने करियर में जितने बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की, उसमें विराट का सामना करना काफी चैलेंजिंग रहा है। अब जब शुक्रवार को मेरा विराट से सामना होगा तो एक रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।'Virat Kohli 🆚 Adam Zampa in ODIs:11 innings 🤜🤛Four dismissals ☝️Will the Australia spinner get the better of India's skipper once again today? 👀#INDvAUShttps://t.co/gcRRmdp4Qu— ICC (@ICC) 17 January 2020यह है सफलता का राजकोहली को जल्दी आउट करने के पीछे जाम्पा ने तर्क दिया कि, 'विराट अपनी पारी की शुरुआत में लेग स्पिन को आसानी से नहीं खेल पाते। वह अच्छी शुरुआत करने में सक्षम हैं। वह क्रीज पर काफी ऊर्जावान रहते हैं। विकेटों के बीच वह काफी तेज दौड़ लगाते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ प्लाॅनिंग के साथ गेंदबाजी की जाती है। ऐसे में हमने काफी रिसर्च के बाद पता लगाया कि बतौर लेग स्पिनर कोहली को शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करने पर काफी सफलता मिलती है।11 पारियों में चार बार किया आउटवनडे क्रिकेट में विराट और जाम्पा का कुल 11 बार आमना-सामना हुआ। जिसमें विराट ने जाम्पा की 97 गेंदों का सामना किया। विराट ने कुल 126 रन बनाए। हालांकि इसमें चार बार जाम्पा ने विराट को आउट किया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.