India vs Australia 2nd ODI: राजकोट में शतक के साथ ये 2 रिकाॅर्ड बनाने से भी चूके विराट कोहली

2020-01-17T16:49:59Z

शुक्रवार को राजकोट वनडे में विराट कोहली न सिर्फ शतक लगाने से चूके बल्कि दो बड़े रिकाॅर्ड तोड़ने से भी रह गए। विराट अगर इस मुकाबले में सेंचुरी जमा देते तो वह सचिन और पोंटिंग का रिकाॅर्ड तोड़ देते।

कानपुर। India vs Australia 2nd ODI: भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज मुुंबई से किया था। पहले मैच में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में विराट भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। हालांकि राजकोट में विराट ने एक शानदार पारी खेली मगर शतक बनाने से रह गए। विराट इस मैच में 78 रन बनाकर आउट हुए। विराट शुक्रवार को कंगारुओं के खिलाफ दूसरे वनडे में अगर शतक लगा देते, तो कोहली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाते।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतकऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकाॅर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन ने 21 साल एकदिवसीय क्रिकेट खेलकर कंगारुओं के खिलाफ 9 शतक लगाए। इसके बाद दूसरा नाम टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान का आता है। विराट ने 10 साल के वनडे करियर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगा दिए हैं। अब अगर बंगलुरु में होने वाले आखिरी वनडे में वह एक और शतकीय पारी खेल लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर के रिकाॅर्ड शतकों की बराबरी कर लेंगे।Going BANG 💥💢 at the nets ahead of the 2nd ODI in Rajkot #TeamIndia #INDvAUS @Paytm pic.twitter.com/7y9NCBc7bv— BCCI (@BCCI) 16 January 2020बतौर कप्तान सबसे ज्यादा सेंचुरीकप्तान रहते हुए विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में काफी नाम कमाया है। बतौर कप्तान विराट के बल्ले से जमकर रन निकले हैं। यही वजह है कि वह कप्तान रहते हुए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज हैं। कोहली इस समय 41 अंतर्राष्ट्रीय शतकों के साथ पूर्व कंगारु कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ पहले नंबर पर है। अगर कोहली राजकोट में एक शतक और लगा देते तो वह पोंटिंग का रिकाॅर्ड तोड़ देते। मगर विराट के फैंस को अब अगले मैच का इंतजार करना होगा।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खास मुकामकंगारुओं के खिलाफ वनडे में विराट कोहली ने अब तक 8 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं। कुल मिलाकर वह ऑस्ट्रेलिया के अगेंस्ट 15 बार 50 प्लस पारी खेल चुके हैं। विराट ने राजकोट मैच में एक और 50 प्लस इनिंग खेलते ही कंगारुओं के खिलाफ सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा पारी खेलने वाले संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.