Ind Vs Aus तीसरे वनडे में भुवनेश्वर ने फेंकी एेसी गेंद कि विकेट छोड़कर खड़ा हो गया बल्लेबाज

2019-01-18T17:00:04Z

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के शुक्रवार को मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे में भारत को 7 विकेट से जीत मिली। इस मैच में वैसे तो चहल के छह विकेटों को लेकर चर्चा रही मगर भुवनेवर की एक अनोखी गेंद ने भी फैंस को आकर्षित किया। आइए जानें भुवी ने कैसे की अनोखी बाॅलिंग

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला गया। भारत ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ कप्तान विराट कोहली ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। इस मैच में तेज भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी चर्चा का विषय रही। दरअसल बीच मैच में भुवी ने एक गेंद एेसी फेंकी कि बल्लेबाज भी विकेट छोड़कर खड़ा हो गया। दरअसल यह वाक्या कंगारु पारी के शुरुआती आेवर में हुआ। स्ट्राइक पर एरोन फिंच थे आैर गेंद भुवी के हाथों में थी। भुवनेश्वर ने नौवें आेवर की शुरुआती चार गेंदे तो सही फेंकी मगर पांचवी गेंद उन्होंने अनोखे स्टार्इल में की।
भुवी की डेड बाॅल
आमतौर पर गेंदबाज क्रीज के पास या उससे पीछे होकर गेंदबाजी करता है। मगर भुवी इतना पीछे चले गए कि वह अंपायर के पास से ही गेंद फेंकने लगे। भुवी ने रनअप तो पहले की तरह ही लिया था मगर गेंद उन्होंने हाथ से तभी छोड़ दी, जब वह अंपायर के बगल से गुजरे। भुवी को इस तरह गेंदबाजी करता देख सामने बैटिंग कर रहे एरोन फिंच विकेट से अलग हो गए। इसके बाद इसे डेड बाॅल करार दिया गया।

This one was called a dead ball... #AUSvIND pic.twitter.com/8V7ElRzZd9

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 18, 2019

अगली गेंद पर चटकाया विकेट
अंपायर ने भुवनेश्वर को एक गेंद आैर फेंकने को कहा, मगर इस बार फिंच तेज गेंदबाज भुवी का शिकार बन गए। दरअसल फिंच आगे बढ़कर गेंद खेलने जा रहे थे मगर बाॅल उनके बल्ले को छूने के बजाए पैड में टकरा गर्इ आैर वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। बता दें इस पूरी वनडे सीरीज में फिंच को हर बार भुवी ने ही आउट किया।
तीन में दो बार हुए बोल्ड
तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिंच का भुवनेश्वर के खिलाफ रिकाॅर्ड काफी खराब रहा। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में भुवी ने फिंच को 6 रन पर बोल्ड किया। वहीं एडीलेड में हुए दूसरे मैच में फिंच फिर से छह रन बनाकर भुवी का शिकार बने। इस बार भी भुवनेश्वर ने उनका विकेट उखाड़ा। इसके बाद तीसरे आैर आखिरी वनडे में फिंच एलबीडब्ल्यू का शिकार हुए।

This one was called lbw... #AUSvIND pic.twitter.com/Kno6FrQvm6

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 18, 2019

भुवी की सिर्फ सात गेंदों पर लगा पाए बल्ला
आॅस्ट्रेलियार्इ आेपनर बल्लेबाज एरोन फिंच इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की सिर्फ सात गेंदों पर बल्ला लगा पाए। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, फिंच ने तीन मैचों में भुवनेश्वर की कुल 37 गेंदों का सामना किया जिसमें 30 गेंदें तो डाॅट रहीं। वहीं बल्ले से मात्र 16 रन निकले आैर हर बार भुवी को अपना विकेट दे बैठे।

इन 5 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने आॅस्ट्रेलिया में पहली बार जीती वनडे सीरीज

Ind vs Aus : भुवनेश्वर के खिलाफ फिंच सिर्फ सात गेंद पर लगा पाए बल्ला आैर 3 बार हुए आउट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.