अजबगजब हैं ये आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटर कोर्इ है जाॅन सीना का डुप्लीकेट तो कोर्इ रह चुका फुुटबाॅल प्लेयर

2019-03-01T10:50:54Z

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 2 मार्च से हो रही। कंगारुआें ने हाल ही में भारत को टी20 सीरीज में मात दी है। एेसे में आॅस्ट्रेलियार्इ खिलाड़ियों के हौसले काफी बुलंद हैं। तो आइए जानें आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटरों के बारे में कुछ अनजान बातें

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शनिवार से हो रही। इस सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलियार्इ टीम ने कर्इ खिलाड़ियों को शामिल किया है। इनमें से कुछ एेसे हैं जिनके बारे में जानकर आपको काफी हैरानी होगी।
पीटर हैंड्सकांब

आॅस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकांब भले ही आॅस्ट्रेलियार्इ टीम से खेलते हों मगर उनके माता-पिता ब्रिटेन के हैं। यही वजह है कि पीटर के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पीटर का पसंदीदा खेल क्रिकेट नहीं था। दरअसल वह क्रिकेटर बनने से पहले टेनिस खेला करते थे।
एलेक्स कैरी
आॅस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स कैरी बचपन से क्रिकेट खेलते-खेलते फुटबाॅलर बन जाएंगे यह किसी ने नहीं सोचा था। 20 साल की उम्र में बतौर स्पेशलिस्ट बैट्समैन टीम में आने से पहले एलेक्स आॅस्ट्रेलियार्इ रूल्स फुटबाॅल टीम के कैप्टन रह चुके हैं।
एंड्रयू टार्इ
दाएं हाथ के तेज आॅस्ट्रेलियार्इ गेंदबाज एंड्रयू टार्इ इस समय जबरदस्त फार्म में हैं। मगर आपको बता दें टार्इ ने क्रिकेट करियर की शुरुआत काफी देर से की। टार्इ ने 26 साल की उम्र में अपना पहला डोमेस्टिक मैच खेला वहीं इंटरनेशनल डेब्यू 29 साल की उम्र में किया। टार्इ के नाम टी-20 क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने का रिकाॅर्ड है। ये कारनामा उन्होंने 2017 में किया था।
जेसन बेहरनडाॅर्फ
आॅस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडाॅर्फ को स्विंग का महारथी कहा जाता है। 28 साल के हो चुके जेसन ने कंगारु टीम के लिए दो वनडे आैर सात टी-20 खेले हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जेसन को जाॅन सीना का डुप्लीकेट कहा जाता है। यही नहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश की यंग तस्वीर देखेंगे तो वो आपको बेहरनडाॅर्फ जैसी लगेगी।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 350 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने एमएस धोनी

वनडे में बने 800 से ज्यादा रन आैर लगे 46 छक्के, इंग्लैंड-विंडीज खिलाड़ियों ने बनाए 10 रिकाॅर्ड



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.