Ind Vs Aus मैदान से सीधा अस्पताल पहुंचा ये भारतीय धुरंधर आॅस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान हुआ घायल

2018-11-30T12:16:29Z

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आर्इ। गुरुवार को आॅस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय आेपनर बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ चोटिल हो गए उन्हें गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होना है। इससे पहले टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। गुरुवार को प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन फील्डिंग के दौरान भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ घायल हो गए। शाॅ की चोट इतनी गंभीर थी कि वह चलकर मैदान से बाहर नहीं जा पाए, बाद में सपोर्टिंग स्टाॅफ पृथ्वी को गोद में उठाकर ले आए। बीसीसीआर्इ ने देर शाम अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर शाॅ की चोट के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, कि पृथ्वी के बाएं पैर की एड़ी में चोट आर्इ है आैर उसे स्कैन के लिए सीधे अस्पताल ले जाया गया।

Update: The medical team is assessing Prithvi Shaw at the moment. He hurt his left ankle while attempting to take a catch at the boundary ropes. Shaw is being taken to the hospital for scans #TeamIndia pic.twitter.com/PVyCHBO98e

— BCCI (@BCCI) 30 November 2018

कैसे लगी चोट
भारत की पहली इनिंग में 66 रन की शानदार पारी खेलने वाले पृथ्वी शाॅ जब फील्डिंग करने आए तो एक कैच लेने के दौरान यह हादासा हो गया। दरअसल आॅस्ट्रेलियार्इ बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने एक ऊंचा शाॅट खेला जिसे लपकने के लिए शाॅ बाउंड्री लाइन के पास कूदे। इस दौरान बैलेंस बिगड़ने से शाॅ जमीन पर गिर गए आैर उनकी एड़ी में मोच आ गर्इ। इसके बाद शाॅ दर्द से कराह उठे, तुरंत सपोर्टिंग स्टाॅफ शाॅ को उपचार के लिए बाहर ले गया।
पहला टेस्ट खेलने में संशय
युवा भारतीय आेपनर बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ छह दिसंबर को होने वाला पहला टेस्ट खेल पाएंगे या नहीं इसमें अभी संशय है। बीसीसीआर्इ ने शाॅ के न खेलने को लेकर कोर्इ अफिशल स्टेटमेंट नहीं दिया है। मगर इतना तय है कि शाॅ की यह चोट जल्द ठीक नहीं हुर्इ तो वह पहला टेस्ट मिस कर देंगे आैर यह भारतीय टीम के लिए अच्छी बात नहीं होगी। शाॅ इस समय जबरदस्त फाॅर्म में है। 19 साल के पृथ्वी ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। अभी तब उन्होंने दो टेस्ट खेले हैं जिसमें 118.50 की आैसत से 237 रन बनाए हैं इसमें एक शतक आैर एक अर्धशतक शामिल है।

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेलने जा रहे भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग देख लें, टीम में हैं मगर टाॅप-50 में नहीं
Ind vs Aus : आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ ही इस भारतीय खिलाड़ी ने दो मैचों जितनी गेंद अकेले खेलीं थी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.