महेंद्र सिंह धोनी को माइकल क्‍लार्क ने बताया लैम्बोर्गिनी और एस्‍टन मार्टिन जैसा

2019-01-19T15:01:48Z

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को वनडे सीरीज जितवाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की हर कोर्इ प्रशंसा कर रहा। इस लिस्ट में अब पूर्व् कंगारु कप्तान माइकल क्लाॅर्क का नाम भी जुड़ गया है। क्लाॅर्क ने तो धोनी की तुलना लैम्बोर्गिनी और एस्‍टन मार्टिन जैसी मशहूर कारों से कर दी है।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज विराट सेना ने 2-1 से अपने नाम की। भारत की इस जीत के हीरो एमएस धोनी रहे। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक लगाए। माही की इस मैच विनिंग पारी के बाद हर कोर्इ उनकी प्रशंसा करने में लगा है। सिर्फ भारतीय ही नहीं पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ खिलाड़ी भी माही के फैन हो गए। आॅस्ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार रहे माइकल क्लाॅर्क ने तो धोनी की तारीफों के पुल बांध दिए। यही नहीं क्लाॅर्क ने धोनी की तुलना लैम्बोर्गिनी और एस्टन मार्टिन जैसी कारों से कर दी।
धोनी ने बदल लिया अपना गेम
मैच के बाद क्लाॅर्क ने अफिशल ब्राॅडकास्टर को दिए इंटरव्यू में कहा, 'धोनी अब लैम्बोर्गिनी से एस्टन मार्टिन तक पहुंच गए हैं। ये अविश्वसनीय है। यह काफी अच्छा बदलाव है। वह (धोनी) अब अनुभवी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें पता है कि उनका खेल अच्छा है। अब तो वह अपने पार्टनर पर भी पूरा भरोसा रखते हैं।' बता दें क्लाॅर्क ने यह बात इसलिए कही कि धोनी ने पिछले कुछ समय से अपने खेल में बड़ा बदलाव किया है। जब वह आए थे तो लैम्बोर्गिनी जैसी तेज रफ्तार में रन बनाते थे मगर अब वह एस्टन मार्टिन की तरह काफी एक्सपीरियंस हो चुके हैं।
मैदान पर अनुभव का उठाते हैं फायदा
पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ कप्तान ने आगे कहा, 'करियर के शुरुआती दिनों में धोनी को अपने साथी बल्लेबाज की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती थी। चाहे वह जीरो पर आउट हो या शतक बनाए। उस वक्त अगर 20 गेंदों में 50 रन चाहिए होते थे, तो साथी बल्लेबाज का काम धोनी को स्ट्रार्इक देना होता था। मगर अब स्थिति बदल चुकी है। धोनी अब अपने साथ बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज को भी खेलने का पूरा मौका देते हैं। उसे कैसे गेंद सीमा रेखा के पार पहुंचानी है, इसका गाइडेंस धोनी ही करते हैं। एेसा ही कुछ माही ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों में किया।'

आॅस्ट्रेलियार्इ कोच जस्टिन लैंगर ने भी की तारीफ

माइकल क्लाॅर्क के अलावा आॅस्ट्रेलियार्इ कोच जस्टिन लैंगर ने भी धोनी की खूब तारीफ की। 37 साल की उम्र में धोनी की फिटनेस देखकर लैंगर काफी हैरान हैं। उनका कहना है माही के खिलाफ खेलना किसी अनुभव से कम नहीं। यही नहीं लैंगर ने आगे यह भी कहा, 'धोनी 37 साल के हो चुके हैं। इसके बावजूद वह विकेटों के बीच काफी तेज दौड़ लगाते हैं। एेसा उन्होंने लगातार तीन मैचों में कर दिखाया, जबकि आॅस्ट्रेलिया में इस समय तापमान 40 डिग्री के आसपास है। वह एक बड़े सुपरस्टार हैं।'

एमएस धोनी का नए साल में नया धमाका

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2019 की काफी धमाकेदार शुरुआत की है। आॅस्ट्रेलिया में भारत की पहली वनडे सीरीज जीत के वह बड़े नायक रहे। आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी ने इस सीरीज में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके बल्ले से तीन अर्धशतक सहित कुल 193 रन निकले। जबकि कोहली एक शतक सहित सिर्फ 153 रन बना पाए। यही नहीं इस सीरीज में माही भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। धोनी ने भारत को पहले एडीलेड आैर फिर मेलबर्न में जीत दिलार्इ।

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid32'; playvideo(url,width,height,type,div_id);



कोहली ने धोनी को लेकर वो कह दिया, जो पहले कभी नहीं सुना


मैच के बाद धोनी बोले, 'गेंद ले लो नहीं तो लोग कहेंगे कि रिटायरमेंट ले रहा'

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.