दूसरे टी20 मैच में कोहली उतारेंगे 'ब्रहमास्त्र' जिसका जवाब कंगारु बल्लेबाजों के पास भी नहीं

2018-11-24T09:16:24Z

भारतीय टीम आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 आज मेलबर्न में खेलेगी। सीरीज में 10 से पिछड़ने के बाद कोहली एंड टीम दूसरे मैच में पलटवार के इरादे से मैदान में उतरेगी।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को मेलबर्न के एमसीजी ग्राउंड पर खेला जाएगा। पहला मैच हारने के बाद भारत इस सीरीज में 1-0 से पिछड़ गया। एेसे में विराट को दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा नहीं तो सीरीज भी हाथ से निकल जाएगी। करो या मरो के इस मुकाबले में विराट सेना पूरे जी-जान से मैदान में उतरेगी। कोहली को इस मैच में फतह हासिल करनी है तो अपने ब्रहमास्त्र का सही समय इस्तेमाल करना होगा। ये ब्रहमास्त्र कोर्इ आैर नहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। पहले मैच में तूफानी बल्लेबाजी करने वाले कंगारु बल्लेबाज क्रिस लिन आैर ग्लेन मैक्सवेल का बुमराह के खिलाफ रिकाॅर्ड कुछ ज्यादा अच्छा नहीं है।
बुमराह के आगे इन बल्लेबाजों की नहीं चलती

लिन आैर मैक्सवेल ने टी-20 में जब-जब बुमराह का सामना किया उन्हें बल्लेबाजी करने में दिक्कत आर्इ है। क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के मुताबिक, लिन ने पूरे टी-20 करियर में बुमराह की सिर्फ 24 गेंदें खेली हैं जिसमें तीन बार वह आउट हुए। पहले टी-20 में बुमराह जब तक गेंदबाजी करने आए लिन आउट हो कर चले गए थे। इसलिए मौजूदा सीरीज में उनका बुमराह से अभी सामना नहीं हुआ।
पहली ही गेंद पर मैक्सवेल को किया था आउट
ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो आॅस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ने पूरे टी-20 करियर में बुमराह की सिर्फ 33 गेंदे खेली। जिसमें छह बार वह आउट होकर पवेलियन लौटे। यही नहीं पहले टी-20 में मैक्सवेल ने बुमराह की पहली ही गेंद खेली थी आैर आउट हो गए। एेसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली इस विस्फोटक बल्लेबाज के सामने बुमराह को गेंदबाजी में लगाएं ताकि आॅस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर न खड़ा कर पाए।
प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव
भारत ने पहले टी-20 में जिन 11 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था, सभी दूसरे मैच में भी नजर आए एेसा संभव नहीं है। उम्मीद है कि कप्तान विराट कोहली टीम में कुछ बदलाव करें। पहले मैच में चहल की जगह क्रुणाल को टीम में रखने का फैसला गलत साबित हुआ। क्रुणाल ने अपने चार आेवर के स्पेल में 55 रन दिए थे वहीं बल्लेबाजी में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। एेसे में उनकी टीम से छुट्टी तय है।
Ind vs Aus : आज दूसरा टी-20 हारते ही कोहली बन जाएंगे भारतीय इतिहास के सबसे फिसड्डी कप्तान
इस साल सबसे ज्यादा बार सस्ते में आउट हुए विराट कोहली



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.