विराट का कैच पकड़ने के लिए हवा में इतनी देर तक उड़ता रहा खिलाड़ी पकड़ा शानदार कैच

2018-12-06T11:07:37Z

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट एडीलेड में खेला जा रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी बड़े विकेट सस्ते में गिरा दिए। कप्तान विराट कोहली भी तीन रन बनाकर चलते बने। कोहली का कैच जिस खिलाड़ी ने पकड़ा उसे काफी देर हवा में रहना पड़ा।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडीलेड आेवल मैदान पर खेला जा रहा। पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया, हालांकि उनका यह डिसीजन सही साबित नहीं हुआ। भारत ने शुरुआती चार विकेट 50 रन के अंदर गंवा दिए। इसमें कोहली का विकेट भी शामिल है। विराट को आॅस्ट्रेलियार्इ तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आउट किया। विराट तीन रन पर खेल रहे थे कि कमिंस की एक गेंद पर ड्राइव लगाने के चक्कर में गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर प्वाॅइंट पर खड़े उस्मान ख्वाजा के पास चली गर्इ। हालांकि ख्वाजा को यह कैच पकड़ने के लिए काफी लंब डाइव लगानी पड़ी। इतना शानदार कैच पकड़ने के बाद ख्वाजा की फील्डिंग की चर्चा हर कोर्इ कर रहा।
वायरल हुआ ख्वाजा को सुपरमैन कैच
क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर ख्वाजा का यह सुपरमैन कैच भी शेयर किया, साथ ही कैप्शन लिखा 'इनक्रेडिबल'। बता दें उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था मगर वह आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। पिछले काफी समय से वह चोट के चलते टीम से बाहर थे मगर भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में उनकी कंगारु टीम में वापसी हुर्इ आैर अपने पहले ही मैच में विराट कोहली का कैच पकड़कर टीम के लिए बड़ा योगदान दिया। कोहली का विकेट आॅस्ट्रेलियार्इ टीम के लिए इसलिए भी खास था क्योंकि विराट ने पिछली बार यहां जमकर रन बनाए थे मगर इस दौरे पर उनकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

Incredible from @Uz_Khawaja! #AUSvIND | @bet365_aus pic.twitter.com/eLgBLnQssM

— cricket.com.au (@cricketcomau) 6 December 2018

पुजारा संभाल रहे टीम की नैय्या
एडीलेड टेस्ट में अभी तक दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को छोड़ अन्य किसी भारतीय बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। आेपनर केएल राहुल (2) आैर मुरली विजय जहां (11) रन बनाकर चलते बने। वहीं विराट कोहली (3) आैर अजिंक्य रहाणे (13) भी अपना विकेट जल्द गंवा बैठे। हालांकि रोहित शर्मा ने 37 रन की पारी खेलकर पुजारा का थोड़ा बहुत साथ दिया मगर छक्का लगाने के चक्कर में वह नाॅथन लियान को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद रिषभ पंत भी 25 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल खबर लिखे जाने तक पुजारा 56 आैर आर अश्विन 9 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

आॅस्ट्रेलिया में आज तक कितने टेस्ट मैच जीती है टीम इंडिया ?

आॅस्ट्रेलिया में भारत को पहला टेस्ट जीतने में लग गए थे 30 साल, इस कप्तान ने जिताया था मैच

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.