India Vs Bangladesh 1st Test इंदौर में होने जा रहे पहले टेस्ट में कैसा रहेगा मौसम

2019-11-13T12:34:10Z

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कल से इंदौर में खेला जाएगा। आइए जानें मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो रही। पहला टेस्ट 14-18 नवंबर के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। ऐसे में जीत-हार या ड्रा के अंक टीमों के खाते में जुड़ेंगे। फिलहाल भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टाॅप पर है मगर विराट सेना की नजर इस सीरीज जीत पर भी होगी। पांच दिनों तक चलने वाले इंदौर टेस्ट पर बारिश का साया न के बराबर है।
मैदान में खिली रहेगी धूप

मैच की शुरुआत 14 नवंबर से हो रही है, जोकि 18 नवंबर तक खेला जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान बारिश होने के बिल्कुल भी चांस नहीं हैं। इस समय सर्दी का मौसम है, खैर मैदान में पूरे समय खिली धूप रहेगी। आद्रता करीब 46 परसेंट रहेगी। ऐसे में बारिश बिल्कुल भी नहीं होगी।
मैच में नहीं पड़ेगा खलल
भारत बनाम बांग्लादेश इंदौर टेस्ट मैच में पूरे ओवर खेले जाने की उम्मीद है। भारतीय समयानुसार ये मुकाबला सुबह 9:30 बजे शुरु होगा। चूंकि मैच के दौरान मौसम खुला रहेगा ऐसे में दर्शकों को एक बेहतर मैच का मला मिल सकता है।
इस मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच
इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह दूसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले साल 2016 में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हुआ था जोकि भारत ने 321 रनों से जीता था। कोहली ने इस टेस्ट में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 557 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने कीवी टीम की पहली पारी में 6 विकेट लिए और पूरी न्यूजीलैंड टीम 299 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 216 रन पर घोषित की। जिसके चलते न्यूजीलैंड को आखिरी पारी में जीत के लिए 475 रन का लक्ष्य मिला। आखिरी इनिंग में न्यूजीलैंड टीम 153 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ भारत ने यह मैच 321 रन से जीत लिया।
अब तक 9 टेस्ट खेले जा चुके
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टेस्ट खेले गए जिसमें भारत को सात में जीत मिली वहीं दो मैच ड्रा रहे। बता दें बांग्लादेश के खिलाफ भारत आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं हारा है।


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.