India Vs Bangladesh World Cup बांग्लादेश को लगातार तीसरे वर्ल्ड कप में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

2019-07-03T08:48:40Z

रोहित शर्मा को यूं ही सुपरहिट नहीं कहा जाता इस वर्ल्ड कप में रोहित का बल्ला गजब ढा रहा है बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके बल्ले ने रन बरसाए और टीम इंडिया को 28 रनों से जीत दिलाकर सेमीफाइनल में जगह दिला दी

कानपुर। रोहित शर्मा को यूं ही सुपरहिट नहीं कहा जाता। इस वर्ल्ड कप में रोहित का बल्ला गजब ढा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके बल्ले ने रन बरसाए और टीम इंडिया को 28 रनों से जीत दिलाकर सेमीफाइनल में जगह दिला दी। इंग्लैैंड के खिलाफ सेंचुरी जमाने के बावजूद रोहित टीम को जीत नहीं दिला सके थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने वो कसर पूरी कर ली। उनके करियर की 26वीं वनडे सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 314 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेशी टीम ने भी कड़ी टक्कर दी, लेकिन वह 48 ओवर्स में 286 रन पर आलआउट हो गई। इस जीत के साथ इंडिया 8 मैचों में 13 प्वॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है। वहीं बांग्लादेश का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। अपने आखिरी मैच में इंडिया 6 जुलाई को श्रीलंका से भिड़ेगी।
बांग्लादेश का फाइट बैक
बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में अब तक जमकर खेली है। उसने इंडिया के खिलाफ भी जमकर बल्लेबाजी की। खासतौर पर उसके स्टार प्लेयर शाकिब अल हसन, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में छठी बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया। हालांकि दूसरे छोर से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला। तमीम इकबाल ने 22, सौम्य सरकार ने 33, मुशफिकुर रहीम ने 24 और लिटन दास ने 22 रन का योगदान दिया। शाकिब जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 179 रन था और तब लगा कि टीम सरेंडर कर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सब्बीर रहमान (36) और मो। सैफुद्दीन (नॉटआउट 51) ने सातवें विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम को कांटेस्ट में बनाए रखा। सब्बीर के जाने के बाद भी सैफुद्दीन ने मैच का रोमांच बरकरार रखा। हालांकि 49वें ओवर में बुमराह ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच जीत लिया। इंडिया के लिए बुमराह ने 4 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट झटके।

एजबेस्टन में छाया नीला और हरा रंग

इंडिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबले के दौरान मैदान के अंदर और मैदान के बाहर दोनों जगह नीले और हरे रंग का गुबार देखने को मिला। स्टैैंड्स में दोनों टीमों के फैंस ने बड़ी तादात में पहुंचकर अपनी टीमों को सपोर्ट किया। इंडियन सपोर्टर्स तिरंगे के साथ नीली जर्सी पहने नजर आए तो बांग्लादेशी फैंस भी हरी जर्सी में अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचे। हालांकि शोर शराबे और क्रिएटिविटी में बांग्लादेशी फैंस इंडियन फैंस पर भारी पड़ गए। हालांकि दिलचस्प बात ये थी कि मैदान के बाहर फैंस के बीच फ्रेंडली माहौल देखने को मिला।
रोहित-राहुल का सुपर शो
विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसे रोहित और राहुल ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी कर डाली जो वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड है। रोहित ने अपने करियर की 26वीं सेंचुरी पूरी की और 92 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले रोहित जब 9 रन पर थे, तब तमीम ने उनका कैच ड्रॉप करके उन्हें जीवनदान भी दिया था। रोहित के आउट होने के बाद स्कोर में 15 रन ही और जुड़े थे कि राहुल भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 92 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की बदौलत 77 रनों की शानदार पारी खेली।
Ind vs Ban ICC World cup 2019 : रोहित बने इस विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
Ind vs Ban ICC World cup 2019 : रोहित ने रचा इतिहास, इस साल वनडे में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज
फिर फ्लॉप हुआ मिडिल ऑर्डर

रोहित और राहुल के क्रीज पर रहते टीम इंडिया 350 के पार जाते दिख रही थी, लेकिन इनके जाने के बाद टीम लडख़ड़ा गई। कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर मुस्तफिजुर की गेंद पर रूबेल हुसैन को कैच थमा बैठे, जबकि अगली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। पंत और धोनी टीम को 250 के पार ले गए। पंत तेजी से रन बनाने के चक्कर में शाकिब का शिकार बने। उन्होंने 33 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक (8), भुवनेश्वर कुमार (2) और मो। शमी (1) कुछ खास नहीं कर सके, जबकि धोनी 35 रन बनाकर लौटे। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 5 विकेट झटके।


रोहित शर्मा को यूं ही सुपरहिट नहीं कहा जाता. इस वल्र्ड कप में रोहित का बल्ला गजब ढा रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके बल्ले ने रन बरसाए और टीम इंडिया को 28 रनों से जीत दिलाकर सेमीफाइनल में जगह दिला दी. इंग्लैैंड के खिलाफ सेंचुरी जमाने के बावजूद रोहित टीम को जीत नहीं दिला सके थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने वो कसर पूरी कर ली. उनके करियर की 26वीं वनडे सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 314 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेशी टीम ने भी कड़ी टक्कर दी, लेकिन वह 48 ओवर्स में 286 रन पर आलआउट हो गई. इस जीत के साथ इंडिया 8 मैचों में 13 प्वॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है. वहीं बांग्लादेश का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया. अपने आखिरी मैच में इंडिया 6 जुलाई को श्रीलंका से भिड़ेगी. 


बांग्लादेश का फाइट बैक बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में अब तक जमकर खेली है. उसने इंडिया के खिलाफ भी जमकर बल्लेबाजी की. खासतौर पर उसके स्टार प्लेयर शाकिब अल हसन, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में छठी बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया. हालांकि दूसरे छोर से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला. तमीम इकबाल ने 22, सौम्य सरकार ने 33, मुशफिकुर रहीम ने 24 और लिटन दास ने 22 रन का योगदान दिया. शाकिब जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 179 रन था और तब लगा कि टीम सरेंडर कर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सब्बीर रहमान (36) और मो. सैफुद्दीन (नॉटआउट 51) ने सातवें विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम को कांटेस्ट में बनाए रखा. सब्बीर के जाने के बाद भी सैफुद्दीन ने मैच का रोमांच बरकरार रखा. हालांकि 49वें ओवर में बुमराह ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच जीत लिया. इंडिया के लिए बुमराह ने 4 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट झटके. 
------------------एजबेस्टन में छाया नीला और हरा रंग इंडिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबले के दौरान मैदान के अंदर और मैदान के बाहर दोनों जगह नीले और हरे रंग का गुबार देखने को मिला. स्टैैंड्स में दोनों टीमों के फैंस ने बड़ी तादात में पहुंचकर अपनी टीमों को सपोर्ट किया. इंडियन सपोर्टर्स तिरंगे के साथ नीली जर्सी पहने नजर आए तो बांग्लादेशी फैंस भी हरी जर्सी में अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचे. हालांकि शोर शराबे और क्रिएटिविटी में बांग्लादेशी फैंस इंडियन फैंस पर भारी पड़ गए. हालांकि दिलचस्प बात ये थी कि मैदान के बाहर फैंस के बीच फ्रेंडली माहौल देखने को मिला. 
--------------इंडिया 314/9 (50)बैटिंग रोहित शर्मा 104लोकेश राहुल 77 बॉलिंग मुस्तफिजुर रहमान 59/5सौम्य सरकार 33/1-----------बांग्लादेश 286 (48) बैटिंग शाकिब अल हसन 66मो. सैफुद्दीन 51ø बॉलिंग जसप्रीत बुमराह 55/4हार्दिक पांड्या 60/3
रोहित-राहुल का सुपर शो विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसे रोहित और राहुल ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी कर डाली जो वल्र्ड कप का रिकॉर्ड है. रोहित ने अपने करियर की 26वीं सेंचुरी पूरी की और 92 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले रोहित जब 9 रन पर थे, तब तमीम ने उनका कैच ड्रॉप करके उन्हें जीवनदान भी दिया था. रोहित के आउट होने के बाद स्कोर में 15 रन ही और जुड़े थे कि राहुल भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 92 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की बदौलत 77 रनों की शानदार पारी खेली. 
फिर फ्लॉप हुआ मिडिल ऑर्डर रोहित और राहुल के क्रीज पर रहते टीम इंडिया 350 के पार जाते दिख रही थी, लेकिन इनके जाने के बाद टीम लडख़ड़ा गई. कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर मुस्तफिजुर की गेंद पर रूबेल हुसैन को कैच थमा बैठे, जबकि अगली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. पंत और धोनी टीम को 250 के पार ले गए. पंत तेजी से रन बनाने के चक्कर में शाकिब का शिकार बने. उन्होंने 33 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली. दिनेश कार्तिक (8), भुवनेश्वर कुमार (2) और मो. शमी (1) कुछ खास नहीं कर सके, जबकि धोनी 35 रन बनाकर लौटे. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 5 विकेट झटके.

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.