Ind Vs Ban Test Highlights लगातार 4 टेस्ट पारी के अंतर से जीतने वाली पहली टीम बनी इंडिया

2019-11-25T10:46:07Z

India vs Bangladesh Fist Day Night Test Highlights बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। पिंक बाॅल टेस्ट में बांग्लादेशियों को पारी के अंतर से हराकर टीम इंडिया लगातार चार टेस्ट पारी के अंतर से जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई। भारत ने इस रिकाॅर्ड की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी।

कानपुर। India vs Bangladesh Fist Day Night Test Highlights भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेला गया पिंक बाॅल टेस्ट भारत ने पारी और 46 रन से जीत लिया। इसी के साथ विराट सेना ने मेहमान टीम का दो मैचों की सीरीज में पूरी तरह से सफाया कर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में भारत की जीत की खासियत यह थी कि, कोहली सेना ने विपक्षी टीम को पारी के अंतर से हराया है। इसी के साथ टीम इंडिया लगातार चार टेस्ट पारी के अंतर से जीतने वाली पहली टीम बन गई है।

भारत की रिकाॅर्ड चौथी जीत
भारत ने इस अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी। पिछले महीने अफ्रीकी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आई थी जिसमें पुणे में खेला गया दूसरा टेस्ट भारत ने पारी और 137 रन से जीता था। भारत की रिकाॅर्ड लगातार चार विनिंग में यह पहली जीत थी। इसके बाद अफ्रीका को रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट में विराट सेना ने पारी और 202 रन से मात दी थी। अब जब बांग्लादेश टीम भारत दौरे पर आई तब टीम इंडिया ने मेहमानों को पहले इंदौर में पारी और 130 रन से हराया और अब कोलकाता में पारी और 46 रनों से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में लगातार चौथी जीत पारी के अंतर से हासिल की।
उमेश यादव ने झटके पांच विकेट
भारत को पारी के अंतर से चौथी जीत दिलाने में तेज भारतीय गेंदबाज उमेश यादव का अहम योगदान रहा। दाएं हाथ के इस पेसर ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में पांच विकेट झटककर मेहमान टीम को 195 रन पर समेट दिया। वहीं इससे पहले पहली पारी में ईशांत शर्मा का जलवा कायम था जिन्होंने फर्स्ट इनिंग में पांच बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी।
भारत की लगातार चार जीत (पारी के अंतर से)

विरोधी टीम जीतजगहसालसाउथ अफ्रीकापारी और 137 रनपुणे2019साउथ अफ्रीकापारी और 202 रनरांची2019बांग्लादेशपारी और 130 रनइंदौर2019बांग्लादेशपारी और 46 रनकोलकाता2019
Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.