India vs Bangladesh Pink Ball Test Day 2: भारत के 347 रन के जवाब में बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 152 पर गवाएं 6 विकेट

Updated Date: Sat, 23 Nov 2019 09:03 PM (IST)

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कोलकाता में खेला जा रहा। पिंक बाॅल टेस्ट में भारत ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 347 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 152 रनों पर 6 विकेट खो चुकी है।


कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कोलकाता में पिंक बाॅल टेस्ट खेला जा रहा। आज मैच का दूसरा दिन है। बांग्लादेश के 106 रन के जवाब में भारत ने अच्छी शुरुआत की है। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 347 रनों का स्कोर खड़ा किया। कप्तान विराट कोहली ने शानदार 136 रन बनाए। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने अर्द्धशतक लगाते हुए 51 रन बनाए। पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी खेलते हुए बांग्लादेश की टीम का फाइनल स्कोर रहा 32.3 ओवर में 6 विकेट पर 152 रन। टेस्ट की दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद सबसे ज्यादा 59 रन बनाए हैं और वो क्रीज पर जमे हैं। सस्ते में लौटे भारतीय ओपनर्स
भारत की पहली पारी में दोनों ओपनर्स सस्ते में लौट गए। कोलकाता में मैच देखने आए फैंस को मंयक और रोहित से काफी उम्मीद थी। मगर 14 रन के स्कोर पर मयंक मेंहदी हसन को कैच थमा बैठे। इसी के साथ भारत का पहला विकेट गिर गया। मयंक के आउट होने के कुछ देर बाद रोहित भी 21 रन पर इबादत होसैन का शिकार बने। हालांकि इसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा ने शानदार अर्धशतक लगाया मगर वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और 55 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।106 रन पर ढेर हुई बांग्लादेश की पहली पारी


भारत में हो रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। बांग्लादेश की तरफ से शादमान इस्लाम और इमरुल केयास ओपनिंग करने आए। केयास ने अभी 15 गेंदें ही खेली थी कि, चार रन के निजी स्कोर पर ईशांत ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद बैटिंग करने आए बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटै। मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन और मुश्फिकुर रहीम जीरो रन पर आउट हुए। बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल और मिथुन का शिकार जहां उमेश यादव ने किया। वहीं मेहमान टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रहीम को शमी ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। हालांकि अंत में लिटन दास और नईम हसन ने पारी को संभालने की कोशिश की मगर दास 24 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। शमी की एक तेज बाउंसर दास के हेलमेट में आकर लगी जिसके बाद वह दोबारा मैदान में नहीं आ सके। इसी के साथ बांग्लादेश की पूरी टीम 106 रन पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा पांच विकेट ईशांत शर्मा ने लिए। वहीं उमेश ने तीन और शमी ने दो विकेट हासिल किए।भारत की प्लेइंग इलेवनमयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, रिद्घिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवनमोमिनुल हक, इमरुल केयास, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास, अल अमीन होसैन, एबादत होसैन, अबु जाएद और नईम हसन।दो खिलाड़ियों की हुई अदला-बदलीमैच से पहले बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन कुछ और थी मगर पहले दिन बांग्लादेश के दो खिलाड़ी रिटायर्ड हर्ट हुए। पहले लिटन दास बाउंसर से घायल होकर लौटे तो उनकी जगह मेहंदी हसन को जगह दी गई। वहीं बाद में नईम भी बाउंसर के कारण चोटिल हुए, उनकी जगह तैजुल इस्लाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.