Pink Ball Test BCCI ने पंत को किया रिलीज साहा के कवर के तौर पर विकेटकीपर केएस भरत जुड़े टीम इंडिया से

2019-11-23T09:27:19Z

इंडिया वर्सेज बांग्लादेश के बीच कोलकाता में चल रहे पिंक बाॅल टेस्ट के दौरान बीसीसीआई ने रिषभ पंत को टीम से रिलीज कर दिया है। पंत की जगह विकेटकीपर केएस भारत भारतीय स्काॅड में शामिल किया। केएस भगत विकेटकीपर साहा के कवर के तौर पर टीम इंडिया से जुड़ेंगे।

कोलकाता (पीटीआई)। भारतीय चयन समिति ने अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले घरेलू क्रिकेट में कुछ मैच खेलने के लिए ऋषभ पंत को रिलीज करने का फैसला किया है। आंध्र के कीपर-बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान शेष दो दिनों के लिए रिद्धिमान साहा के कवर के रूप में भारतीय टीम में शामिल होंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया कि ऋषभ वेस्ट इंडीज के खिलाफ सभी छह मैच (3 टी 20 और 3 एकदिवसीय) खेल रहे हैं। मगर इस समय उनको सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिए रिलीज किया गया है।
कौन हैं केएस भरत

रेड बाॅल मैचों में इंडिया ए के लिए नियमित कीपर रहे भरत को आखिरकार पिछले दो सत्रों के दौरान उनके निरंतर प्रदर्शन के चलते भारतीय टेस्ट स्काॅड में जगह दी गई है। हालांकि उनको साहा के कवर के तौर पर रखा गया है ऐसे में भरत मैदान में तभी नजर आएंगे, जब साहा चोटिल हो जाएंगे। बताते चलें भरत ने 69 प्रथम श्रेणी खेलों में आठ शतक और 20 अर्धशतकों के साथ 3,909 रन बनाए हैं जिसमें एक तिहरा शतक शामिल है। भरत ने पीटीआई को बताया कि जब वह अपने विशाखापत्तनम निवास से हवाई अड्डे के लिए जा रहे थे, 'मैंने लखनऊ में पहला गुलाबी गेंद मैच खेला, जब 2015 में दलीप ट्रॉफी में इसे पेश किया गया था।'
शनिवार सुबह जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ
भरत की मानें तो उन्हें शनिवार सुबह  8.30 बजे तक टीम में शामिल होने के लिए कहा गया। भरत ने कहा, "मुझे कल सुबह 8.30 बजे पहुंचने वाली टीम में शामिल होने के लिए कहा गया। मैं अपने आइडल विराट भाई के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्सुक हूं।" मैच तीन दिनों के अंदर समाप्त होने की संभावना है। उन्होंने कहा, "रिद्धिमान मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं। बहुत उत्साहित हैं।'


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.