India vs Bangladesh Pink Ball Test: भारत के पहले डे-नाइट टेस्‍ट में विराट कोहली ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, रचा इतिहास

Updated Date: Fri, 22 Nov 2019 09:02 PM (IST)

India vs Bangladesh Pink Ball Test: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने गुलाबी गेंद से खेले जा रहे टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्‍ट मैच में इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने अपने टेस्‍ट क्रिकेट करियर में यह मुकाम कोलकाता में खेले जा रहे भारत बनाम बांग्‍लादेश टेस्‍ट क्रिकेट सीरिज के दूसरे मैच में हासिल किया है।


कानपुर। भारत व बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 22-26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। गुलाबी गेंद से खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन विराट सेना ने पहली पारी में बांग्लादेश की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया और महज 106 रन पर बोरिया बिस्तर बांधकर टीम को पवेलियन लौटना पड़ा। वहीं भारतीय कप्तान ने भी टीम इंडिया की पहली पारी में बड़ा मुकाम छू लिया है। इस मैच में 32 रन बनाने के साथ ही वह बतौर कप्तान पांच हजार टेस्ट रन बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं।ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान
इस लिस्ट में फिलहाल टाॅप पर पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ हैं। स्मिथ के नाम 8659 रन दर्ज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर एंलन बाॅर्डर हैं जिन्होंने 6623 रन बनाए, वहीं रिकी पोंटिंग 6542 रन बनाकर तीसरे स्थान पर है। जबकि चौथे पर क्लाइव लाॅयड हैं जिनके 5233 रन हैं वहीं स्टीफेन फ्लेमिंग के नाम 5156 रन दर्ज हैं। अंत में विराट कोहली का नाम आता है, विराट के इस मैैैच से पहले च चसमय 4968 रन दर्ज हैं और अगर कोलकाता टेस्ट में दोनो पारियों में मिलकार वह 32 रन बना लेते हैं तो वह पांच हजार टेस्ट रन पूरे करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे। विराट के नाम इस मैच से पहले 4968 रन दर्ज हैं।पोंटिंग का तोड़ सकते हैं रिकाॅर्डइस टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। कोहली अगर मैच में एक शतक और लगा देते हैं तो वह बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में पूर्व कंगारु कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे। आंकड़ों के मुताबिक, कोहली इस समय 19 शतक के साथ पोंटिंग के बराबर हैं। उन्हें इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पछाड़ने के लिए बस एक शतक और चाहिए। उम्मीद है कि कोलकाता टेस्ट में विराट के बल्ले से एक शानदार शतक निकलेगा।बिक गए सारे टिकटIndia vs Bangladesh Pink Ball Test बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले डे / नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के टिकट बिक गए हैं और वह इसे लेकर बेहद खुश हैं। भारत 22 नवंबर से कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे / नाइट टेस्ट खेल रहा है और दोनों टीमें यहां पहुंच चुकी हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.