India vs New Zealand 2nd T20I Highlights: रोहित-कोहली हुए फ्लाॅप तो इन 2 खिलाड़ियों ने भारत को जिताया मैच

Updated Date: Mon, 27 Jan 2020 08:51 AM (IST)

India vs New Zealand 2nd T20I Highlights भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रविवार को ऑकलैंड में खेला गया दूसरा टी-20 टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत लिया। भारत की इस जीत में दो युवा खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा। वरना रोहित और कोहली इस मैच में बल्ले से पूरी तरह फ्लाॅप रहे थे। आइए जानें कौन हैं भारत की जीत के हीरो...

कानपुर। India vs New Zealand 2nd T20I Highlights भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा। गणतंत्र दिवस पर ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से जीत मिली। इसी के साथ विराट सेना सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅय जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित ओवर में 132 रन बनाए, जवाब में भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत का ऑकलैंड मैदान पर अजेय रिकाॅर्ड बरकरार रहा। भारत के इस रिकाॅर्ड को बरकरार रखने में इन दो युवा खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा।

KL Rahul's last five T20I innings: 91, 45, 54, 56, 57*
What a player 👏 pic.twitter.com/VTLXwG8u6E

— ICC (@ICC) January 27, 2020


केएल राहुल बने भरोसेमंद ओपनर
न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए भेजा। रोहित का पहला मैच अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि इस छोटे मैदान में रोहित का हिटमैन अवतार देखने को मिलेगा। मगर दांए हाथ के ओपनर रोहित इस बार भी फ्लाॅप रहे। रोहित 6 गेंदों में दो चौके लगाकर पवेलियन लौट गए। अब पूरी जिम्मेदारी केएल राहुल पर आ गई। रोहित के जाने के बाद भी राहुल शानदार बैटिंग करते रहे और नाबाद 57 रन बनाकर भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इस अर्धशतकीय पारी के दौरान राहुल ने तीन चौके और दो छक्के लगाए। आपको बता दें राहुल ने पिछली पांच टी-20 पारियों में ताबड़तोड़ रह बनाए हैं। इसमें 91, 45, 54, 56 और 57 रन की पारी शामिल है।
श्रेयस अय्यर ने दूर की नंबर 4 की समस्या
जिस नंबर 4 बल्लेबाज की कमी के चलते भारत वर्ल्डकप जीतने से चूक गया। उस क्रम पर अब श्रेयस अय्यर बिल्कुल बिठ बैठ चुके हैंं। सीमित ओवर के खेल में अय्यर नंबर चार पर आकर एक से बढ़कर एक बेहतरीन पारी खेल रहे। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में भी अय्यर ने मैच विनिंग इनिंग खेली। कप्तान विराट कोहली के सस्ते में आउट हो जाने के बाद अय्यर ने राहुल के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया और जीत दिलाई। हालांकि वह अर्धशतक लगाने से चूक गए और 33 गेंदों में 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस पारी में अय्यर ने 1 चौका और 3 छक्का लगाया।

भारत का अब हैमिल्टन में होगा तीसरा मुकाबला
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दो मुकाबले ऑकलैंड में खेलने के बाद टीम इंडिया तीसरा मैच खेलने हैमिल्टन जाएगी। ये मैच हैमिलटन के सीडेन पार्क में खेला जाएगा। विराट की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। वैसे बता दें कीवियों को यह सीरीज जीतने के अब तीनों मुकाबले जीतने होंगे वहीं भारत ने अगर किसी एक में जीत हासिल कर ली और सीरीज टीम इंडिया की मुठ्ठी में होगी। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब न्यूजीलैंड में भारत कोई टी-20 सीरीज जीतेगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.