Ind Vs Nz हवा से उड़ गर्इ गिल्ली बल्लेबाज आउट समझ जाने लगा पवेलियन

2019-02-07T13:09:09Z

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को वेलिंग्टन में खेला गया। वैसे यह मैच कीवी टीम ने जीता मगर बीच मैच में कुछ एेसा हुआ जिस पर किसी को यकीन नहीं हुआ।

कानपुर। क्रिकेट जगत में कभी-कभी एेसी घटना घटती है, जिस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एेसा ही कुछ अनोखा हुआ भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 में। दरअसल बीच मैच में कीवी बल्लेबाज काॅलिन मनरो अचानक क्रीज छोड़कर वापस जाने लगे, क्योंकि उनके विकेट की गिल्लियां जमीन पर गिर गर्इ थी। बाद में पता चला कि वो गिल्ली हवा से गिरी है। ये पूरी घटना न्यूजीलैंड की पारी के चौथे आेवर में घटी। भारतीय गेंदबाज खलील अहमद गेंदबाजी कर रहे थे आैर सामने स्ट्राइक पर थे काॅलिन मनरो। इधर खलील रन अप लेकर गेंद फेंकने वाले ही थे कि मनरो के विकेट की गिल्ली अपने आप नीचे गिर गर्इ।

🤣🤣🤣🤣 pic.twitter.com/aTIYNs5D1g

— CricBoll (@mycricboll) 6 February 2019


जब हवा से हुए हिट-विकेट
मनरो को पहले लगा कि वह हिट-विकेट आउट हुए हैं। इसलिए वो बल्ला उठाकर पवेलियन की तरफ चलने लगे मगर बाद में उन्हें महसूस हुआ कि उनका बल्ला तो विकेट को छुआ ही नहीं। दरअसल ये गिल्ली तेज हवा के चलते गिर गर्इ थी। अंपायर ने तुंरत खलील को आधे रन अप पर रोक दिया आैर फिर गिल्ली को वापस स्टंप पर रखा। बता दें मनरो ने इस पारी में 20 गेंदों का सामना किया था जिसमें उन्होंने दो छक्के आैर दो चौकों की मदद से 34 रन बनाए। अाउट होने से पहले मनरो ने कीवी टीम को अच्छी शुरुआत दिला दी थी।
भारत की टी-20 में सबसे बड़ी हार
न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 आेवर में छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम पूरे आेवर खेले बिना 139 रन पर सिमट गर्इ। इसी के साथ भारत का न्यूजीलैंड में पहला टी-20 मैच जीतने का सपना भी टूट गया। बता दें भारत ने कीवियों को उनके घर पर टी-20 में आज तक मात नहीं दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टी-20 हारते ही टीम इंडिया के नाम क्रिकेट के इस छोटे फार्मेट में 38 हार दर्ज हो गर्इं। भारत को ये हार विराट कोहली की गैर-मौजूदगी पर मिली है। इसी के साथ कोहली के बिना भारत की टी-20 में पांच हार हो गर्इ। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली ने साल 2010 में टी-20 डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक भारत ने पांच एेसे मैच गंवाए, जिसमें विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे।
Ind vs Nz : ब्रेंडन मैक्कुलम के वीडियो देखकर उतरे मैदान पर आैर भारतीय गेंदबाजों की कर दी धुनार्इ
Ind vs Nz : भारत से जीत छीनने वाला ये टिम साइफर्ट कौन है, 1 साल के बराबर रन एक मैच में बना दिए

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.