ICC ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को जारी की चेतावनी 'धोनी पीछे खड़ें हों तो कभी मत छोड़ें क्रीज'

2019-02-04T11:07:20Z

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें आैर आखिरी वनडे में भारतीय विकेटकीपर एमएस धोनी ने कुछ एेसा किया कि आर्इसीसी को अब चेतावनी जारी करनी पड़ रही है।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां आैर आखिरी मैच रविवार को वेलिंग्टन में खेला गया। भारत ने ये मैच 35 रन से जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। वैसे तो आखिरी मैच में हर तरफ भारत की जीत की चर्चा होती रही। मगर बीच मैच में विकेटकीपर एमएस धोनी ने कुछ एेसा कर दिया जिसे देख दुनिया हैरान रह गर्इ। दरअसल भारत द्वारा मिले 253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के शुरुआती बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। मगर मध्यक्रम में जेम्स नीशम ने 44 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीद कायम रखी थी। नीशम को धोनी ने रन आउट कर पवेलियन भेजा, ये रनआउट इतना शानदार था कि धोनी भी खुशी से उछल पड़े।

Well said @ICC pic.twitter.com/fbmi6Th5M8

— Aditya Sharma (@aadi_9110) 3 February 2019

धोनी ने किया था रन आउट
आमतौर पर माही को मैदान पर ज्यादा जश्न मनाते नहीं देखा जाता। मगर नीशम को उन्होंने जिस तरह से रन आउट किया उसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दरअसल नीशम ने केदार जाधव की एक गेंद पर बल्ला अड़ाया आैर गेंद स्लिप की तरफ गर्इ। नीशम को लगा वहां कोर्इ फील्डर नहीं है तो रन ले लेते हैं। मगर नाॅन स्ट्राइकर बल्लेबाज ने उन्हें मना किया। जब तक नीशम क्रीज पर वापस पहुंचते धोनी ने शानदार थ्रो मारकर नीशम को चलता किया। इसके बाद तो सोशल मीडिया पर धोनी की फुर्ती आैर चालाकी की चर्चा होने लगी।
आर्इसीसी ने ट्वीट कर जारी की चेतावनी
भारतीय फैंस ही नहीं क्रिकेट चलाने वाली संस्था आर्इसीसी भी माही की फैन हो गर्इ। आर्इसीसी ने एक ट्वीट कर लिखा, 'स्टंप के पीछे अगर एमएस धोनी हैं तो कभी मत छोड़िए क्रीज' यानी कि आर्इसीसी का इशारा साफ था कि धोनी के खिलाफ दुनिया का कोर्इ भी बल्लेबाज मैदान पर खेल रहा है तो उसे अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है। बता दें एमएस धोनी के हाथों रन आउट होने से पहले कीवी बल्लेबाज नीशम ने भी माही की तारीफ मे कसीदे पढ़े थे। वह कहते हैं, 'धोनी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैंने भारतीय मीडिया में पिछले कुछ दिनों खबरें सुनी थीं कि क्या धोनी को वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए या नहीं। मगर मेरा कहना है कि धोनी के रिकाॅर्ड सबकुछ बोलते हैं।'

Ind vs Nz : भारत की जीत के बाद इस खिलाड़ी ने सभी से पूछा, 'हाउज द जोश', सभी ने जवाब दिया - 'हार्इ सर'
Ind vs Nz : ये पांच खिलाड़ी न होते, तो भारत को न्यूजीलैंड में नहीं मिलती जीत

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.