Ind Vs Nz धोनी ने बचार्इ तिरंगे की लाज झंडा जमीन पर रखकर फैन पोछने जा रहा था जूता

2019-02-11T09:47:10Z

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत टी20 सीरीज भले ही 12 से हार गया मगर आखिरी मैच में एमएस धोनी ने तिरंगे का मान बढ़ाकर करोंड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला गया। भारत ये मैच भले ही चार रन से हार गया हो मगर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने मैदान में तिरंगे की लाज बचाकर सभी भारतीयों का दिल जीत लिया। दरअसल ये सब वाक्या न्यूजीलैंड की बैटिंग के दौरान हुआ। माही विकेट के पीछे कीपिंग कर रहे थे तभी एक फैन अचानक मैदान में घुस आया। ये शख्स हाथ में तिरंगा लिए हुए था आैर सीधे माही के पास पहुंचा। जब तक धोनी कुछ समझ पाते वो आदमी माही के पैरों में गिर गया।

जानें क्या हुआ था बीच मैदान में

इस फैन के हाथ में तिरंगा झंडा था। एेसे में वह धोनी के पैर छूने के लिए तिरंगे को जमीन पर रखने जा रहा था मगर उससे पहले धोनी ने उसके हाथ से तिरंगा छीन लिया। इसके बाद उस शख्स ने अपने कुर्ते से माही के जूते पोछे। हालांकि तक तक सिक्योरिटी गार्ड मैदान पर आ चुके थे आैर उन्होंने उस आदमी को पकड़कर ले गए।

Firstly Dhoni Gives Respect to the National Flag..👏👏
Tiranga Hamari Jaan Hai,
Dhoni Hamara Shaan Hai.😍@msdhoni MSD🇮🇳❤️ pic.twitter.com/iCad9EZbLI

— ಅಕ್ಷಯ್ अक्षय Akki🇮🇳 (@AkshayVandure1) 11 February 2019


धोनी ने एेसे बचार्इ तिरंगे के लाज
इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा। सभी धोनी के तिरंगे की लाज बचाने को लेकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें माही अपने देश के राष्ट्रीय झंडे का काफी सम्मान करते हैं। धोनी पहले अपने हेलमेट पर तिरंगा लगवाते थे मगर बाद में उन्होंने इसे हटवा दिया। दरअसल विकेटकीपिंग के दौरान माही को अपना हेलमेट कभी-कभी जमीन पर रखना होता था। एेसे में उन्होंने तिरंगे को हेलमेट में न लगवाना ही बेहतर समझा।

Ind vs Nz : एक रन के लिए धोनी ने एेसा शाॅट मारा, जो 140 साल से किसी क्रिकेटर ने नहीं खेला

वो तूफानी गेंदबाज, जिसने पत्नी को बचाने के लिए छोड़ दिया था क्रिकेट

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.