Ind Vs Nz 6 साल बाद भारत पहली टीम बनी जो कीवियों को नहीं खेलने दे रही पूरे 50 आेवर

2019-01-28T12:06:26Z

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच माउंट मउनगनर्इ में खेला जा रहा। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया आैर पूरी टीम 50 आेवर खेले बिना आॅलआउट हो गर्इ। बता दें सीरीज में यह तीसरा मौका है जब कीवी टीम निर्धारित आेवर भी नहीं खेल सकी।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच सोमवार को माउंट मउनगनर्इ में खेला जा रहा। इस मैच में मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया, हालांकि उनके बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। पूरी कीवी टीम 50 आेवर खेले बिना 243 रन पर आॅलआउट हो गर्इ। सीरीज में यह तीसरा मौका है जब कीवी टीम निर्धारित आेवर भी नहीं खेल पार्इ। इसकी वजह है भारत की बेहतरीन गेंदबाजी। आपको बता दें न्यूजीलैंड इससे पहले अपने घर पर लगातार तीन बार 50 आेवर से पहले आॅलआउट साल 2013 में हुर्इ थी।
पिछले छह सालों में सबसे खराब बल्लेबाजी

पिछले छह सालों से न्यूजीलैंड की अपने घर पर यह सबसे खराब बल्लेबाजी है। टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों में मेजबान टीम को करारी हार देकर सीरीज में बढ़त बना ली है आैर अब तीसरे मैच में भी विराट सेना ने न्यूजीलैंड का बोरिया बिस्तर 50 आेवर से पहले सिमेट दिया। बता दें नेपियर में खेले गए पहले वनडे में कीवियों ने 38 आेवर बल्लेबाजी की वहीं माउंट मउनगनर्इ में हुए दूसरे मैच में पूरी टीम 40 आेवर में सिमट गर्इ। ये दोनों मैच भारत ने क्रमशः आठ विकेट आैर 90 रन से जीते थे। मगर अब तीसरे मैच में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी फिर गच्चा खा गर्इ आैर मेहमान भारत ने कीवियों को 49 आेवर में आॅलआउट कर दिया। इससे पहले साल 2013 में कीवी टीम पहली पारी में लगातार तीन बार 50 आेवर खेलने में नाकाम रही थी। इसमें दो मैच इंग्लैंड आैर एक वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था।
मानी जाती है वर्ल्ड कप 2019 की दावेदार
इस साल मर्इ में होने जाने वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कीवी टीम सीमित आेवरों के खेल में काफी खतरनाक मानी जाती थी। यही नहीं वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड टाॅप 3 में शामिल है। टीम में केन विलियमसन आैर राॅस टेलर जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इसके बावजूद भारत के खिलाफ कीवियों की हालत बेहद खराब है।
Ind vs Nz 3rd ODI : हार्दिक पांड्या ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच, देखकर हो जाएंगे हैरान
Ind vs Nz : जानें किस वजह से धोनी को रखा गया टीम से बाहर, 6 साल पहले भी हुआ था एेसा



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.