India vs New Zealand XI : दूसरे दिन चमके भारतीय गेंदबाज, पेसर्स के आगे कीवियों ने टेके घुटने

2020-02-15T13:20:14Z

India vs New Zealand XI भारत बनाम न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच का आज दूसरा दिन था। पहले दिन जहां भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो देखने को मिला था तो दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कीवियों को घुटने पर ला दिया।

कानपुर। India vs New Zealand XI न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही टीम इंडिया का दूसरे दिन बेहतर प्रदर्शन रहा। पहले दिन भारत के 263 रन पर सिमट जाने के बाद न्यूजीलैंड इलेवन दूसरे दिन बैटिंग करने आई। हालांकि कीवियों की हालत भारतीय बल्लेबाजों से भी बदतर रही। पूरी कीवी टीम 235 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की टीम की ये हालत भारतीय तेज गेंदबाजों ने की, खासतौर से शमी, उमेश और बुमराह की तेज-तर्रार गेंदों के आगे कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। दिन के खेल के अंत तक भारत ने सेकेंड इनिंग में बिना विकेट खोए 59 रन बना लिए और भारत इस समय 87 रन की बढ़त पर है।

बुमराह ने गिराया पहला विकेट

न्यूजीलैंड इलेवन की तरफ से विल यंग और रचिन रवींद्र ओपनिंग करने आए। अभी दो ओवर ही हुए थे कि, न्यूजीलैंड को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दे दिया। बुमराह ने यंग का शिकार किया और उन्हें 2 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद बैटिंग करने आए टिम साइफर्ट 9 रन बनाकर आउट हुए। साइफर्ट को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा। इसके बाद एक-एक करके कीवी बल्लेबाज आउट होते गए। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रन हेनरी कूपर ने बनाए। यह तो अच्छा हुआ कि अंत में गेंदबाजों कुग्लीन और ईश सोढ़ी ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार किया। इस तरह पूरी कीवी टीम 235 रन पर ढेर हो गई।

शमी ने चटकाए तीन विकेट

भारत की तरफ से तेज गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इसमें सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने लिए। शमी ने तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा उमेश यादव, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं एक विकेट आर अश्विन को मिला। न्यूजीलैंड इलेवन को सस्ते में आउट करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने सेकेंड इनिंग में 7 ओवर में 59 रन बनाए। इसमें पृथ्वी शॉ ने 35 और मयंक अग्रवाल ने 23 रन बनाए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.