भारतवेस्टइंडीज वनडे सीरीज में लगभग 300 की औसत से रन बना रहे विराट कोहली

2018-10-27T13:58:35Z

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच आज पुणे में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली का इस सीरीज में खूब बल्ला चला है और फैंस चाहेंगे कि वह तीसरे वनडे में लगातार तीसरा शतक लगाएं।

कानपुर। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे शनिवार को पुणे में खेला जाएगा। पांच मैचों की इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। गुवाहाटी में पहला मैच जीतने के बाद विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मैच में भारत को टाई से संतोष करना पड़ा। हालांकि दोनों मैचों में विराट कोहली का बल्ला जमकर चला। विराट इस सीरीज में लगभग 300 की औसत से रन बना रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि सीरीज के बाकी बचे मैचों में कोहली का ऐसा ही विराट प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

दो मैचों में जमा चुके हैं दो शतक
क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, विराट कोहली इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दो मैचों में विराट कुल 297 रन बना चुके हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। इस सीरीज में कोहलली 297 की औसत से रन बना रहे हैं। पहले वनडे में जहां विराट के बल्ले से 140 रन निकले थे तो वहीं दूसरे मैच में नाबाद 157 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
लगातार तीन शतक लगाने का बेहतरीन मौका
विराट पुणे वनडे में अगर सेंचुरी जमा देते हैं तो वह वनडे में लगातार तीन मैचों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट पहले दो वनडे मैचों गुवाहाटी (140) और विशाखापत्तनम (157) में शतक जमा चुके हैं। अब उन्हें बस एक और शतक की जरूरत है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। हालांकि वनडे में लगातार दो शतक, कोहली पहले भी मार चुके हैं। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, विराट ने 10 साल के करियर में करीब 7 बार लगातार दो वनडे में शतक जड़ा है मगर कभी तीसरे तक नहीं पहुंचे। विंडीज के खिलाफ पुणे वनडे में उनके पास यह खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा।
10 हजार रन बनाने के बाद कोहली का खुलासा, बस इतना और खेलेंगे क्रिकेट
जानें कितनी गेंदें खेलकर कोहली बना पाए 10,000 रन


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.