पांचवां वनडे आउट होकर वापस जाते रोहित को कोहली ने बुलाया वापस दोबारा करवाई बैटिंग

2018-11-02T11:39:56Z

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें वनडे में एक अजीब नजारा देखने को मिला। मैच के दौरान आउट होकर वापस जाते रोहित को कोहली ने वापस बुला लिया। इसके बाद रोहित ने फिर बैटिंग की और नाबाद अर्धशतक जड़ा।

कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे खेला गया। भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीता, साथ ही सीरीज भी 3-1 से अपने नाम की। वैसे तो यह मैच विंडीज टीम की खराब बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहा क्योंकि पूरी टी 104 रन पर सिमट गई। मगर मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसे देख सब हैरान रह गए। विंडीज द्वारा दिए 105 रन के मामूली स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पहला विकेट बहुत जल्द गंवा दिया था। हालांकि भारत को रोहित के रूप में दूसरा झटका लगने ही वाला था कि विराट ने विकेट बचा लिया।

Rohit Sharma called back by 3rd umpire! pic.twitter.com/OHfW3mdP02

— This is HUGE! (@ghanta_10) November 1, 2018

जानिए क्या हुआ बीच मैदान में
विंडीज टीम द्वारा मिले 105 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने धवन का विकेट शुरु में ही गंवा दिया। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी को आगे बढ़ा रहे थे। अभी रोहित 18 रन पर खेल रहे थे कि 8वां ओवर फेंकने थॉमस आए। ओवर की आखिरी गेंद थॉमस ने तेज उछाल वाली फेंकी, रोहित उसे पढ़ नहीं पाए और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई। थॉमस सहित सभी खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने लगे। इधर रोहित भी बल्ला उठाकर पवेलियन जाने लगे। तभी अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया। नो बॉल देख विंडीज खिलाड़ी तो मायूस हो गए मगर रोहित ने मुड़कर नहीं देखा वह मैदान छोड़कर जाने लगे। तभी कोहली ने रोहित को आवाज देकर वापस बुलाया और कहा कि ये नो बॉल थी फिर बैटिंग करो।
रोहित ने जीवनदान का उठाया फायदा
18 रन पर मिले जीवनदान के बाद रोहित फिर नहीं रुके। उन्होंने 63 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इस पारी में रोहित ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली 33 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीता। इसके साथ ही सीरीज भी 3-1 से अपने नाम की। शुरुआती मैचों में विंडीज का प्रदर्शन अच्छा रहा था मगर धीरे-धीरे गाड़ी पटरी से उतरी और विंडीज के हाथ से सीरीज भी निकल गई।

टीम इंडिया में एक कोहली कम था जो दूसरा आ गया, जमकर बना रहा रन
रोहित ने वनडे में ऐसा कौन सा रिकॉर्ड बना दिया कि, उसके आसपास भी नहीं सचिन और कोहली


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.