राजधानी में भारतवेस्टइंडीज मैच में नहीं परेशान कर पाएंगे कुत्ते सुरक्षा पर खर्च होंगे 5 करोड़

2018-11-01T15:12:14Z

इकाना में छह नवंबर को भारतवेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी20 मैच के दौरान सुरक्षा के लिये यूपी पुलिस ने कमर कस ली है। लखनऊ पुलिस व इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद डीजीपी मुख्यालय ने बुधवार को फोर्स की तैनाती का खाका तैयार किया।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: चप्पे-चप्पे पर तैनात होगी फोर्स डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ पुलिस व इंटेलिजेंस ने इकाना स्टेडियम में भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी-20 मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का आकलन कर अपनी रिपोर्ट डीजीपी मुख्यालय को भेजी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर फोर्स की तैनाती के लिये खाका तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि मैच के दौरान आठ कंपनी पीएसी, दो कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स के साथ ही यूपी पुलिस के 1000 अधिकारी व कर्मचारी तैनात किये जाएंगे। एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम और खिलाड़ियों के ठहरने वाले होटल के आसपास भारी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गए हैं।

ट्रैफिक प्लान जल्द होगा जारी

डीआईजी त्रिपाठी ने बताया कि मैच के दौरान इकाना स्टेडियम में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ेगी। इसे देखते हुए शहीद पथ पर ट्रैफिक को भी जरूरत के मुताबिक डायवर्ट या प्रतिबंधित किया जाएगा। इसका प्लान लोकल स्तर पर लखनऊ ट्रैफिक पुलिस द्वारा तैयार कर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। बीसीसीआई से मांगे पांच करोड़ मैच के दौरान तैनात की जा रही फोर्स पर होने वाले खर्च को बीसीसीआई से वसूला जाएगा। डीआईजी त्रिपाठी ने बताया कि इतनी भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पर पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह खर्च बीसीसीआई को वहन करने के लिये सूचित कर दिया गया है।
नहीं दिखेंगे आवारा जानवर
इकाना में प्रस्तावित भारत-वेस्टइंडीज मैच को लेकर नगर निगम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। निगम की ओर से पहले चरण में आवारा जानवरों को लेकर प्लानिंग की जा रही है। नगर आयुक्त डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी ने निर्देश दिए हैं कि स्टेडियम के अंदर आवारा जानवर नजर न आएं।

दिवाली व छठ पर रेलवे का तोहफा : घटा किराया जानें किन यात्रियों को मिलेगा फायदा

सीएम योगी बोले पुलिस में ज्यादा महिलाएं लें एंट्री, इन विभागों में होने वाली है बड़ी भर्ती


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.