- यूसर्क की ओर से संडे को आयोजित भारत-नेपाल ब्लांइड क्रिकेट टी- 20 में फिर भारत ने नेपाल को हराया

>DEHRAUN: उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केन्द्र (यूसर्क) की ओर से स्टेट में पहली बार आयोजित हो रहे भारत-नेपाल ब्लांइड तीन दिवसीय टी- 20 क्रिकेट टी-20 मैच में भारत ने तीसरा मैच जीत कर नेपाल को क्लीन स्पीप किया। तीसरे दिन के मैच का इनॉग्रेशन बिरला इंस्टीट्यूट भीमताल के वरिष्ठ प्रो। आशुतोष भटट् ने किया।

नेपाल की टीम ने बनाए 209 रन

यूसर्क के डायरेक्टर प्रो। दुर्गेश पंत के निर्देशन मे चल रहे तीन दिवसीय ब्लांइड क्रिकेट टी- 20 मैच का आयोजन रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रो। दुर्गेश पंत ने तीसरे व आखिरी मैच शुरु होने से पहले दोनाें टीमाें का उत्साहवर्धन करते हुये टी-20 ब्लाइंड क्रिकेट का आयेाजन उत्तराखंड में होना महत्वपूर्ण बताया। कहा, यूसर्क दिव्यांगजनाें के कल्याण व उत्थान के लिए लगातार प्रयासरत होने के साथ ही टेक्नोलॉजी के प्रयोग के साथ संचालन कर रहा है। संडे को तीसरे व आखिरी टी-20 मैच में नेपाल की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। नेपाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाने के साथ 209 रन बनाने के साथ भारत की टीम के सामने जीत के लिए 210 रनों का टारगेट रखा।

टाई मैच के बाद जीती भारत की टीम

नेपाल के हेमराज ने सबसे ज्यादा 104 रन 65 गेंदाें पर बनाए। लेकिन बदले में टारगेट हासिल करने के लिए उतरी भारत की टीम ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और मैच टाई हो गया। इसके बाद खेले गए सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुये भारतीय टीम ने नेपाल की टीम को 15 रनाें का लक्ष्य दिया। जवाब में नेपाल की टीम केवल 7 रन बना सकी और भारतीय टीम ने तीसरा व आखिरी टी-20 मैच भी अपने नाम कर कर क्लीन स्वीप कर दिया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार यूसर्क द्वारा किये जा रहे दिव्यांगजनाें के कार्यक्रमों व गेम्स के प्रयासों की प्रशंसा की। इस दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर एसपी चमोली, अपर सचिव खेल व युवा कल्याण प्रताप सिंह शाह ने विनर टीम व प्लेयर्स को पुरस्कार वितरित किए।

मैन अॉफ द मैच रहे हेमराज

संडे को आखिरी मैच में मैन आफ द मैच का खिताब नेपाल के हेमराज रहे। जबकि मैन आफ द सीरिज बी-1 कैटेगरी में कालीया प्रधान रहे। आखिर में यूसर्क के डा। दुर्गेश पंत ने सभी गेस्ट, प्लेयर्स व शासन का आभार जताया। वहीं राष्ट्रीय दृष्टि बाधितार्थ संस्थान के स्पो‌र्ट्स कोच नरेश नयाल ने मैच में कॉमेंट्रेटर, अमर जीत सिंह व शक्ति सिंह एम्पायर और रजत धीमान व गणेश रोहियाल स्कोरर की भूमिका में रहे।

Posted By: Inextlive