Indian Army Thanksgiving : भारतीय सेना ने देश भर के कोरोना वाॅरियर्स को किया सलाम, अस्पतालों पर बरसाए फूल

Updated Date: Sun, 03 May 2020 01:37 PM (IST)

Indian Army Thanksgiving : भारतीय आर्मी की तीनों टुकड़ियों वायुसेना जल सेना और थल सेना ने कोरोना वाॅरियर्स और कोरोना पाॅजिटिव रोगियों की हिम्मत और हौसला बढ़ाने के लिए उनके सम्मान में देश भर के अस्पतालों व नैशनल पुलिस मेमोरियल पर फूलों की वर्षा के साथ- साथ परफार्मेंस दी।

नई दिल्ली (एएनआई)। Indian Army Thanksgiving : भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों ने रविवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे अस्पतालों पर और नैशनल पुलिस मेमोरियल पर फूलों की वर्षा की है। भारतीय वायुसेना ने कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों, पुलिस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों के प्रति आभार और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए ये कदम उठाया। यह हवाई सलामी भारत के शस्त्र बलों द्वारा दी गई जिसमें भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट विमानों द्वारा फ्लाई- पास्ट और जलसेना के जहाजों द्वारा फ्लैश लाइट चमकाई गई और मिलिट्री द्वारा बैंड परफार्मेंस भी इसमें शामिल है।

Kerala: Indian Air Force helicopter showers flower petals over Trivandrum Medical College Hospital. #COVID19
(Source: Defence PRO Trivandrum) pic.twitter.com/wInVN97IPK

— ANI (@ANI) May 3, 2020भारतीय वायुसेना ने फ्लाईपास्ट करतब दिखा कर दिया सम्मान

रविवार की सुबह भारतीय वायुसेना के दो सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विशेष परिचालन परिवहन विमान ने श्रीनगर में डल झील पर फ्लाईपास्ट किया। इसके बाद चंडीगढ़ में सुखना झील पर एक और उड़ान भरी। इन दोनों ही विमानों ने श्रीनगर से उड़ान भरी थी। वहीं केरल के तिरुवनंतपुरम के लिए भी कोरोना वायरस के योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करने के लिए विमान उड़ान भरेंगे। आईएएफ के एसयू -30 विमान ने मुंबई के मरीन ड्राइव में फ्लाईपास्ट किया।

#WATCH: Indian Air Force (IAF) aircraft flypast over Upper Lake in Bhopal to give an aerial salute to #COVID19 warriors. #MadhyaPradesh pic.twitter.com/hFMbkSidJS

— ANI (@ANI) May 3, 2020इन अस्पतालों पर की गई फूलों की वर्षा

देश में कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए भारतीय वायुसेना ने दिल्ली में कोरोनो संक्रमित रोगियों का इलाज करने वाले अस्पतालों पर फूलों की बौछार की है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक जिन अस्पतालों पर फूलों की वर्ष की गई उनकी सूची में ऑलएमएस, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, लोकनायक अस्पताल, आरएमएल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, गंगा राम अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, मैक्स साकेत, रोहिणी अस्पताल, अपोलो इंद्रप्रस्थ अस्पताल और सेना अस्पताल आरएंडडी शामिल रहे।

जल सेना के विमान भी 5 जगहों पर करेंगे फूलों की बारिश

आईएएफ ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में फूलों की बौछार की। इस उड़ान ने आईएएफ की ट्रेनिंग एक्टिविटी, हेलिकाॅप्टर व प्लेन के ट्रांसपोर्ट और कोरोना महामारी में सप्लाई के लिए ट्रेनिंग का भी काम किया है। आईएएस ने राजपथ पर फ्लाईपास्ट करतब दिखाया जो कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में कोरोना वाॅरियर्स के सम्मान के लिए था। इंडियन कोस्ट गाॅर्ड (आईसीजी) के लगभग 10 हेलीकॉप्टर देश भर के 5 विशेष स्थानों पर कोरोना वायरस अस्पतालों में फूलों की वर्षा करेंगे।

बारिश की वजह से रक्षा बलों द्वारा फूलों की वर्षा में देरी हुई

इसके अलावा जल सेना के जहाज से 46 कोस्ट गार्ड 25 स्थानों पर हरे रंग की रोशनी चमकाते रहे। जिन जगहों पर उन्होंने परफार्म किया उसमें अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप शामिल है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने ये परफार्मेंस देने के लिए करीब 7516 किमी की समुद्र तटीय यात्रा तय की। भारतीय नौसेना के विमान मुंबई, गोवा, कोच्चि और विजाग में कोरोना रोगियों के लिए और कोरोना का इलाज करने वाले अस्पतालों में फूलों की वर्षा करेंगे। आज सुबह देश के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण रक्षा बलों द्वारा फूलों की वर्षा में एक घंटे से अधिक की देरी भी हुई थी।

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.