सुल्तान अजलान शाह कप के लिए भारतीय हॉकी टीम तैयार

Updated Date: Wed, 21 Feb 2018 04:21 PM (IST)

तीन मार्च से मलेशिया के इपोह में आयोजित होने वाले 27वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिये मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुवाई में 18 सदस्यीय हॉकी टीम का सेलेक्शन किया गया जिसमें तीन नये खिलाड़ी शामिल हुए। बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा विश्व की कई टीमें भाग लेने वाली हैं।


हॉकी टीम का सेलेक्शनदरअसल, 27वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय हॉकी टीम का सेलेक्शन किया गया, जिसमें मिडफील्डर सरदार सिंह को भारतीय टीम कप्तान बनाया गया है जबकि फारवर्ड रमनदीप सिंह टीम के उप कप्तान होंगे। इसके अलावा भारतीय टीम में तीन नये खिलाड़ी मनदीप मोर, सुमित कुमार और शैलानंद लाकड़ा शामिल किये गये।विराट कोहली ने शेयर की पत्नी अनुष्का के साथ किस करते हुए तस्वीरअपना कौशल दिखाने का शानदार मौका
भारतीय टीम के मुख्य कोच शूअर्ड मारिन ने टीम को लेकर कहा कि ' अजलान शाह कप में इन तीन नये खिलाड़ियों के लिये टॉप टीमों के खिलाफ अपना टैलेंट दिखाने का शानदार मौका होगा, तोक्यो ओलंपिक 2020 की तैयारियों को ध्यान में रखकर इन युवा खिलाड़ियों को मौका देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन के बाद हमें एक जबरदस्त टीम तैयार करने में काफी मदद मिलेगी। अपने पहले टूर्नामेंट में खेलना उनके लिये चैलेंज होगा, लेकिन इससे सीनियर खिलाड़ियों को भी युवाओं की मदद करने का अवसर मिलेगा।'टीम में अपनी जगह बनाने का शानदार मौका


सरदार को कप्तान बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि 'सरदार पूरी टीम में शामिल प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है, इन्हें मनप्रीत सिंह की नामौजूदगी में कप्तान बनाया गया है। इस दौर पर उनको अपना टैलेंट दिखाने का शानदार मौका है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 'इस दौर पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर अपना परफॉरमेंस दिखाने और भविष्य के टूर्नामेंट के लिये टीम में अपनी जगह बनाने का एक और सुनहरा अवसर मिलेगा।’यह टीमें लेंगी हिस्सा गौरतलब है कि अजलान शाह कप तीन से लेकर दस मार्च तक खेला जाएगा, जिसमें भारत समेत आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.