डॉ। बंसल हत्याकांड के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का निर्णय, शाम को कैंडल मार्च

ALLAHABAD: डॉ। एके बंसल की हत्या से आक्रोशित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार को प्रदेशभर के निजी हॉस्पिटल्स की ओपीडी सुबह दस से शाम पांच बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके अलावा मंगलवार को देशभर के निजी हॉस्पिटल्स की ओपीडी दो घंटे के लिए ठप कर डॉक्टर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। रविवार को आईएमए के राष्ट्रीय सचिव डॉ। आरएन टंडन ने आंदोलन की रूपरेखा पर चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा और डॉ। बंसल के हत्यारों को लेकर शासन व प्रशासन सजग नही हुआ तो संगठन इससे भी कड़े फैसले ले सकता है।

बंसल नहीं डॉक्टर समुदाय पर हमला

डॉ। टंडन ने कहा कि जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक की चैंबर में हुई नृशंस हत्या का आईएमए देशव्यापी विरोध दर्ज कराएगी। इसके लिए सोमवार को प्रदेशभर में निजी हॉस्पिटल्स की ओपीडी बंद रखी जाएगी। वहीं मंगलवार को सुबह दस से बारह बजे के बीच संगठन के डॉक्टर्स अपनी ओपीडी बंद रखेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टर सुरक्षित होंगे, तभी मरीज का जीवन बचाया जा सकेगा। हालांकि, हम कतई नहीं चाहते कि स्ट्राइक हो और इससे मरीज प्रभावित हों। यह अकेले डॉ। बंसल पर नहीं बल्कि डॉक्टर समुदाय पर हमला है और इसे आईएमए कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने जनता और मीडिया से उनके सुरक्षा को लेकर शासन प्रशासन से मांग किए जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार नहीं करती तो ऐसी घटनाओं के विरोध में आईएमए देशभर में विरोध दर्ज करा सकती है। उन्होंने कहा कि सोमवार शाम को डॉक्टर कैंडल मार्च निकालकर शांति पाठ करेंगे। जिसका उददेश्य डॉक्टरों की सुरक्षा और अपराधियों को पकड़ने पर होगा।

डीएम और एसएसपी से मिले डॉक्टर्स

इसके पहले एएमए के पदाधिकारियों ने डीएम संजय कुमार और एसएसपी शलभ माथुर से मुलाकात की। उन्होंने डॉ। बंसल हत्याकांड को लेकर विरोध दर्ज कराया और अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मंाग की। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष डॉ। आलोक मिश्रा, डॉ। त्रिभुवन सिंह आदि ने पुलिस प्रशासन के सामने चार मांगे रखीं। जिनमें आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ पीडि़त परिवार को अविलंब सुरक्षा, घटना की सीबीआई जांच कराने और आईएमए के सदस्यों केा सुरक्षा प्रदान करने की मांग शामिल रही। अधिकारियों ने अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया है।

बॉक्स

आज चार घंटे होगा फ्री इलाज

इस दौरान एएमए की ओर से डॉ। अनिल शुक्ला ने बताया कि सोमवार को एएमए हाल में दोपहर बारह से शाम चार बजे तक मरीजों के लिए निशुल्क ओपीडी का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी प्रकार के मरीजों को देखा जाएगा। इसके लिए अलग-अलग विधा के डॉक्टर्स भी मौजूद रहेंगे। यह कदम एएमए की स्ट्राइक के दौरान मरीजों को होने वाली असुविधा को देखते हुए उठाया गया है। कांफ्रेंस में सीएमओ डॉ। आलोक वर्मा, डॉ। बीबी अग्रवाल, डॉ। आशुतोष गुप्ता, आईएमए उपाध्यक्ष डॉ। अशोक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive