वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आखिरी लड़ाई के लिये उतरे अक्षर पटेल

Updated Date: Wed, 15 Oct 2014 11:17 AM (IST)

गुजरात के बायें हाथ के स्पिन बॉलर अक्षर पटेल को वेस्‍टइंडीज के साथ अगले आखिरी दो वनडे मैचों के लिये 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है. गौरतलब है कि अक्षर पटेल ने आईपीएल में किंग्‍स इलेवन की तरफ से खेलते हुये शानदार परफार्मेंस किया था.

युवाओं को मिला मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अक्टूबर को कटक में खेले जाने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिये इंडियन टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में नये चेहरे के तौर पर मनीष पांडे, संजू सैमसन और स्टुअर्ट बिन्नी को जगह दी गई है. इसके आलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को भी टी-20 के लिये घोषित 14 प्लेयर्स में जगह दी गई है. इसके अलावा अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मुकाबले के लिये भी टीम में चुने गये हैं.

सीरीज बराबरी पर

सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चौथे और पांचवें वनडे के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. वनडे टीम में चोटिल मोहित शर्मा की जगह शामिल किए गए इशांत शर्मा भी मौजूद हैं. मौजूदा वनडे सीरीज में दोनों टीम एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर है जबकि तीसरा वनडे हुदहुद तूफान के कारण रद्द कर दिया गया था.

युवा दिखायेंगे जलवा

टी-20 टीम में आइपीएल सात में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले मनीष पांडे को भी शामिल किया गया है. मनीष पांडे ने 16 मैचों में 30.84 की औसत से 401 रन बनाए थे. अक्षर पटेल को भी आइपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें टी-20 और वनडे दोनों टीमों में जगह दी गई है. पटेल ने आइपीएल के दौरान 17 मैचों में 17 विकेट लिए थे. मनीष पांडे और अक्षर पटेल को टी-20 टीम में धवल कुलकर्णी और अंबाती रायडू की जगह शामिल किया गया है जो इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे.
टीम इस प्रकार है:-
वनडे टीम- महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, आजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविन्द्र जडेजा, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मुरली विजय, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल.
टी-20 टीम- महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, आजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, स्टूअर्ट बिन्नी, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, करन शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, संजू सैमसन, मनीष पांडे, उमेश यादव.  

Hindi News from Cricket News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.