टीम इंडिया की जर्सी पर नहीं दिखेगा ओप्पो, Byju बना नया स्पाॅन्सर

Updated Date: Thu, 25 Jul 2019 01:38 PM (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर अब ओप्पो नहीं दिखेगा। चाइनीज मोबाइल कंपनी ओप्पो ने अपने अधिकार भारतीय कंपनी बाइजू को सौंप दिए हैं। यानी अब कोहली सेना बाइजू लिखी जर्सी पहन मैदान में उतरेगी।


नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय क्रिेकटर्स बहुत जल्द एक नए ब्रांड वाली जर्सी पहने नजर आएंगे। अभी तक टीम इंडिया की जर्सी की स्पाॅन्सरशिप चाइनीज मोबाइल कंपनी ओप्पो के हाथ में थी। ओप्पो ने ये अधिकार अब लर्निंग एप्लीकेशन बाइजू को सौंप दिए हैं। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र की मानें तो ओप्पो, बाइजू और बीसीसीआई के बीच 'त्रिपक्षीय करार' गुरुवार को पूरा हो जाएगा। बता दें ओप्पो ने साल 2017 में टीम इंडिया की जर्सी की स्पाॅन्सरशिप अगले पांच सालों के लिए 1079 करोड़ में खरीदी थी। हर मैच के ओप्पो देता है 4 करोड़ से ज्यादा
इस डील के मुताबिक, ओप्पो हर बाइलिटरल मैच में बीसीसीआई को 4.61 करोड़ रुपये देती थी। वहीं आईसीसी मैचों में ओप्पो कंपनी बोर्ड को 1.56 करोड़ रुपये का भुगतान करती थी। हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बाइजू के नए स्पाॅन्सर बनने के बावजूद इस बात पर ध्यान रखता है कि बाइजू कंपनी भी बोर्ड को उतनी ही रकम दे जितनी पिछली कंपनी दे रही थी। बीसीसीआई सुत्र के मुताबिक, 'बोर्ड के पास इसका भी अधिकार है कि वह स्पाॅन्सरशिप ट्रांसफर नियम के तहत दोनों पार्टियों से 10 परसेंट ज्यादा रकम ले। अब ये राशि कौन देगा, इसका फैसला ओप्पो और बाइजू को करना है।'


ये है इंग्लैंड को 85 रन पर ढेर करने वाला गेंदबाज, कभी इंग्लैंड के लिए खेला था वर्ल्डकपInd vs WI : वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को नहीं रखा टीम में, गांगुली ने खड़े किए सवाल15 सितंबर को बदल जाएगी जर्सीस्पाॅन्सर बदलने के बाद भारतीय टीम नए ब्रांड के साथ 15 सितंबर को मैदान में उतरेगी। हालांकि उससे पहले भारत को विंडीज दौरा करना है जिसमें विराट सेना ओप्पो वाली जर्सी ही पहने नजर आएगी। बता दें सितंबर के बाद टीम इंडिया को साल के अंत तक अपने घर ही मैच खेलना है। इसमें साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज शामिल है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.