FATEHPUR:

पार्किंग स्थल न होने की वजह से हाईवे व जीटी रोड पर खड़े भारी वाहन यमदूत बने हुए हैं। हद तो तब होती है जब खड़े वाहनों में इंडीकेटर व लाइट भी नहीं जलती है, जिससे आए दिन खड़े वाहनों में टकराने से हादसे हो रहे है लेकिन यातायात व सिविल पुलिस उन खड़े वाहनों को हटाने के प्रति गंभीर नहीं है।

बताते चलें कि नवंबर माह ख्0क्ब् में यातायात व सिविल पुलिस ने हादसों से बचने के लिए सड़क सुरक्षा अभियान चलाकर आम जनमानस को जागरूक करने की कोशिश की थी लेकिन खड़े वाहनों को हटवाने के लिए शायद वह सचेत नहीं है। उसी का नतीजा है कि आए दिन खड़े वाहनों से टकराने की वजह से अनहोनी की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। नगरपालिका चेयरमैन चंद्रप्रकाश लोधी कहते हैं कि शीघ्र ही बोर्ड की बैठक करके पार्किंग स्थल की जगह मुहैया कराई जाएगी। हालांकि एसपी के पीआरओ कंचनलाल वर्मा का कहना था कि सभी थाना प्रभारियों को सड़क किनारे लावारिस रूप में खड़े ट्रकों पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

फ्70 वाहनों पर की गई कार्रवाई

क्षेत्राधिकारी नगर यातायात आरके वर्मा व यातायात प्रभारी एके सिंह का कहना था कि पार्किंग स्थल नहीं है इसलिए दिक्कत है फिर भी रूल्स हैं कि हैवी वाहन चालक यदि गाड़ी खड़ी करें तो इंडीकेटर व पार्किंग लाइट जलाकर गाड़ी खड़ी करें। बताया कि ऐसे खड़े वाहनों पर कार्रवाई की गई है। नवंबर ख्0क्ब् से फरवरी ख्0क्भ् तक करीब फ्70 वाहनों ट्रक, डीसीएम, पिकअप, ट्रैक्टर आदि का चालान कर कार्रवाई की गई है और कई वाहनों को सीज भी किया गया है।

क्या क्या बरतें सावधानियां

* बाइक चालक हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाए

* कार चालक सीट बेल्ट बांधे बिना न चलें

* दो व चार पहिया वाहन चालक नशे में गाड़ी न चलाए

* बाइक चालक तीन सवारियां बिठाकर न चले

* चालक टै्रफिक नियमों का पालन करें

Posted By: Inextlive