- आई नेक्स्ट करियर पाथवे की ओर से 'पाथवे हाउ टू चूज ए राइट करियर' की स्पेशल काउंसिलिंग सेशन का आयोजन

LUCKNOW: आई नेक्स्ट करियर पाथवे की ओर से स्टूडेंट्स को सही करियर चूज करने में आने वाली प्रॉब्लम और कंफ्यूजन को दूर करने के लिए बुधवार को स्कूलों में एक स्पेशल काउंसिलिंग सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन में स्टूडेंट्स को स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अनचाहे कॉलेजों में एडमिशन लेने से बचने और सही करियर चुनाव करने में हेल्प किया। आई नेक्स्ट के करियर पाथ की ओर से 'पाथवे हाउ टू चूज ए राइट करियर' विषय पर राजधानी के लखनऊ पब्लिक स्कूल आनंद नगर के स्टूडेंट्स को करियर काउंसिलिंग का आयोजन किया जा रहा है। यह काउंसिलिंग सेशन खासतौर पर क्लास 9 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए होगा।

प्रेशर में न लें डिसीजन

इस सेशन में मॉर्डरेटर तुषार चेतवानी ने क्लास 9 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को करियर के बेहतर चुनाव और इंटरमीडिएट के बाद क्या करना है, इसको लेकर स्टूडेंट्स के संशय को दूर किया। उन्होंने स्टूडेंट्स को सही करियर के चुनाव में किसी के दबाव में न आने और जो खुद को सही लगे, उसे ही चुनने की सलाह दी। इस दौरान स्कूल के टीचर्स और स्कूल के प्रिंसिपल ने भी आई नेक्स्ट के इस प्रयास को काफी सराहा। गुरुवार को इस करियर काउंसिलिंग का आयोजन लखनऊ पब्लिक स्कूल के ही वृंदावन ब्रांच में किया जाएगा।

आई नेक्स्ट की ओर से यह सराहनीय कदम हैं। इसे हमारे स्टूडेंट्स को काफी कुछ सीखने को मिला। इस काउंसिलिंग सेशन से स्टूडेंट्स को अपने फ्यूचर में क्या और कैसे करना है, इसकी सही जानकारी मिली।

- अरुणा श्रीवास्तव,

प्रिंसिपल एलपीएस, आनंद नगर ब्रांच

Posted By: Inextlive