- दिव्यांग विजय के घर डीएम ने भेजवाया अनाज

- समाजसेवी भी आए आगे, आज से नाजरेथ में शुरू होगा इलाज

ALLAHABAD: इंसानियत का कद शायद इसीलिए इतना ऊंचा होता है। क्योंकि जब इंसानियत पहल करती है तो भंवर में फंसी जिंदगी को किनारा मिल जाता है और वह नए सफर पर निकल पड़ती है। दुश्वारियों में फंसे फाफामऊ के रहने वाले दिव्यांग विजय के प्रति जिला प्रशासन, नाजरेथ हॉस्पिटल व समाजसेवियों की संजीदगी इसी बात का गवाह है।

अब भूखे पेट नहीं सोएंगे बच्चे

डीएम संजय कुमार की पहल पर शुक्रवार को जिला पूर्ति विभाग ने विजय को राशन उपलब्ध कराया। इस सहायता से पीडि़त परिवार के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। विजय का कहना था कि अब उसकी पत्‍‌नी और बच्चे भूखे नहीं सोएंगे। इसके अलावा एजूकेशनलिस्ट एंड ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट आरएके हैरिस ने भी आई नेक्स्ट के इस अभियान की सराहना करते हुए विजय की सहायता करने का निर्णय लिया है। हैरिस ने वर्ष 2010 में सड़क हादसे में अपने दोनों पैर गवां चुकी आराधना की सहायता के लिए आई नेक्स्ट द्वारा चलाए गए अभियान में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था और इलाज के लिए कई लोगों के साथ मिलकर आर्थिक मदद भी की थी।

इलाज के साथ इंसाफ भी मिलेगा

इतना ही नहीं, तीन साल पहले जिस कार की टक्कर से विजय का पैर पूरी तरह खराब हो गया, उसकी महिला चालक की तलाश भी डीएम के आदेश पर पुलिस ने शुरू कर दी है। जल्द ही उसका पता लगाकर विजय को मदद दिलाई जाएगी। इसके अलावा रविवार से विजय के पैर का इलाज नाजरेथ हॉस्पिटल में शुरू हो जाएगा। आई नेक्स्ट और सहायता मित्र मंडली समाजसेवी संस्थान के प्रयास से नाजरेथ हॉस्पिटल के फादर रेजीनाल्ड डिसूजा और फादर इसीडोर ने पीडि़त के फ्री इलाज का आश्वासन दिया है। संस्था की सदस्य रिनी येसु ने कहा कि जल्द ही विजय के तीनों बच्चों की रुकी पढ़ाई शुरू होगी। उनका नाम फाफामऊ के आसपास के स्कूल में लिखवाया जाएगा।

अब आप भी बढ़ाए कदम

चार साल पहले संगम किला रोड पर कार सवार महिला की टक्कर से विजय के बाएं पैर में गंभीर चोट आ गई थी। इससे उसकी नौकरी भी जाती रही। किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं मिलने से विजय का परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। फीस नहीं भर पाने से तीन बच्चे घर पर बैठने को मजबूर हैं। जो लोग इस पीडि़त परिवार की सहायता करना चाहते हैं वह विजय के फाफामऊ स्थित कांशीराम आवास कालोनी के मकान नंबर 15/2 पर संपर्क कर सकते हैं या उनके मोबाइल नंबर 9695895713 अथवा सहायता मित्र मंडली के नंबर 9453425799 पर डायल कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive