- जोश से लवरेज स्टूडेंट्स की एसएसपी ने की जमकर सराहना

- फिट सेहत के लिए डीआईजी ने साइकिलिंग को बताया जरूरी

- एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर उमड़ी स्टूडेंट्स की भीड़

आगरा। सुहानी सुबह, मस्ती और खुशी से भरा हर पल, कदम कदम पर जोश और उत्साह से लबालब बच्चे, तैयार थे फन और फिटनेस का मैसेज देने के लिए आई नेक्स्ट के फ्लैगशिप इवेंट बाइकाथन सीजन 6 में। एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पहुंचे साइकिलिंग के दीवानों को सर्द हवा भी नहीं रोक पा रही थी।

स्टेडियम में उमडे़ स्टूडेंट्स

प्रिल्यूड प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन सिक्स का फ्लैग ऑफ सुबह 7.30 बजे होना था, लेकिन स्टूडेंट्स की भीड़ सुबह 5 बजे से ही एकलव्य स्टेडियम पर जुटना शुरू हो गई थी। देखते ही देखते स्टेडियम का हॉकी ग्राउंड व्हाइट टी-शर्ट और कैप पहने फिटनेस के सैकड़ों दीवानों से खचाखच भर गया। बस इंतजार था कार्यक्रम के चीफ गेस्ट एसएसपी राजेश मोदक का। तयशुदा समय पर जैसे ही व्हाइट कलर का टै्रक सूट पहनकर एसएसपी पहुंचे, तो साइकलिंग करने आए स्टूडेंट्स ने तालियों से उनका स्वागत किया।

फ्लैग ऑफ होते ही दिखा जोश

फिटनेस के दीवानों का अभिवादन स्वीकार करने के बाद एसएसपी राजेश मोदक, जागरण प्रकाश लिमिटेड आगरा के जीएम अखिल भटनागर और प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक सुशील चंद गुप्ता ने फ्लैग ऑफ कर रैली का शुभारम्भ किया। फ्लैग ऑफ होते ही साइकिलिंग के दीवाने शान से निकल पडे़। जोश था, उत्साह था और एक संदेश था, कि साइकिलिंग से न केवल हम खुद को फिट रख सकते हैं, बल्कि पर्यावरण को भी बहुत लाभ पहुंचा सकते हैं।

सेंट जॉन्स तक निकली रैली

स्टेडियम से साइकिल रैली सेंट जॉन्स चौराहे तक निकली। रैली मार्ग पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। हर चौराहे पर टै्रफिक पुलिस के जवान टै्रफिक कंट्रोल कर रहे थे। जहां साइकिल रैली पहुंचती, उसी चौराहे पर पहले ही यातायात रोक दिया जाता, जिससे साइकिल रैली में किसी प्रकार की बाधा न पडे़।

म्यूजिक के साथ धमाकेदार परफॉर्मेस

रैली के बाद स्टेडियम में धमाकेदार परफॉर्मेस का सिलसिला चला। गूंज बैंड ने म्यूजिक के साथ मस्ती का समां बांध दिया। वहीं मोहित शाक्या डांस ग्रुप ने धमाकेदार डांस प्रस्तुति से सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। मैं सुपर मैन, सलमान का फैन, अभी तो पार्टी शुरू हुई है आदि गानों पर डांस प्रस्तुतियां दी गई। इसके साथ रेडियो मंत्रा के आरजे उमंग ने शानदार एंकरिंग करते हुए जॉक्स सुनाकर स्टूडेंट्स को जमकर गुदगुदाया और मिमिक्री से सबको हैरत में डाल दिया।

हुआ प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन

स्टेज परफॉर्मेस के बीच में लकी ड्रा का भी तड़का लगाया जा रहा था। डीआईजी लक्ष्मी सिंह, मेयर इन्द्रजीत आर्य, प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक सुशील चंद गुप्ता, जागरण प्रकाशन लिमिटेड आगरा के जीएम अखिल भटनागर और कन्हैया साइकिल के निदेशक ने लकी ड्रॉ कूपन निकाले। इसके साथ ही प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन किया गया। न्यू साइकिल पाकर स्टूडेंट्स के चेहरे खिल गए।

इनका रहा सहयोग

बाइकाथन सीजन 6 के एसोसिएट पार्टनर डॉ। एमपीएस व‌र्ल्ड स्कूल, रेडियो पार्टनर रेडियो मंत्रा 91.9 एफएम, गिफ्ट पार्टनर कन्हैया साइकिल व रिफ्रेशमेंट पार्टनर केक हाउस रहे। कॉ स्पोंसर्स अमेरिकन इंस्टीट्यूट, नालंदा बिल्डर्स, होटल पूनम प्लाजा, पंछी पेठा, माही इंटरनेशनल स्कूल, मील्स अल्ट्रा, रेनबो हॉस्पीटल और मोटोरोडर्स आगरा रहे।

युवाओं ने की जमकर मस्ती

बाइकाथन के मंच पर युवाओं ने जमकर मस्ती की। प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन के बाद आरजे उमंग ने प्रार्टिसिपेट करने वाले युवाओं से डांस, सिगिंग के लिए पूछा, तो उनमें जोश उमड़ पड़ा। इसके बाद मंच पर एक के बाद एक युवाओं ने धमाकेदार परफॉर्मेस दिए। पहले स्टूडेंट के एक ग्रुप ने सलमान का फैन, मैं तो सुपर मैन गाने पर धमाकेदार प्रस्तुति दी, तो इसके बाद एक स्टूडेंट ने गुलाबी आंखें, जो तेरी देखी गाने को अपनी सुरीली अवाज में सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध दिया। अमेरिकन इंस्टीटयूट की छात्रा दीक्षा ने चिटिंया कलाईयां वे गाने पर डांस किया, तो स्टूडेंट्स झूम उठे।

स्टेज पर सीखा सिक्स पैक का राज

खंदारी स्थित तलवरकर जिम के बॉडी बिल्डर को भी बुलाया गया। इनका प्रोग्राम में खास सहयोग रहा। आरजे उमंग ने बच्चों के सवाल 'कैसे बनाएं सिक्स पैक' का इन बॉडी बिल्डर से जवाब मांगा, तो इनके द्वारा बताया गया कि जमकर खाओ, पर मां के हाथ का। इसके बाद कुछ स्टूडेंट्स बुलाए गए, जिनके बीच कॉम्पटीशन हुआ, पुसअप का।

Posted By: Inextlive