- वीरेंद्र कुमार सिंह की जगह लिया नये डीएम नीतीश कुमार ने चार्ज

- मुख्यमंत्री के विशेष सचिव के भी पद पर रह चुके हैं काबिज

बरेली : नए डीएम नीतीश कुमार ने फ्राईडे को कोषागार का ताला खुलवाकर रात को ही चार्ज लिया। वह लखनऊ से आठ बजकर 50 मिनट पर सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पर पहले से ही अधिकारी मौजूद थे। यहां पर पहुंचकर उन्होंने सभी अधिकारियों से मुलाकात की। यह तय हुआ कि वह सुबह साढ़े नौ बजे चार्ज लेंगे। अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया।

रात में ही लिया चार्ज

ऐसे में कोषागार के अधिकारी ताला लगाकर चले गए लेकिन थोड़ी देर बाद ही जब मीडिया के लोग सर्किट हाउस पहुंचे तो नए डीएम ने रात में ही चार्ज लेने का निर्णय किया। चार्ज लेने के पहले वह कमिश्नर से मिलने के लिए गए। कमिश्नर से मिलने के बाद दस बजकर दस मिनट पर कलेक्ट्रेट के कोषागार में पहुंचे, तब तक यहां पर तैयारियां हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने चार्ज लिया और उसके बाद मीडिया से मुलाकात की।

बुनियादी जरूरतों पर ध्यान

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष फोकस रहेगा। विकास के साथ कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे। इसको प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में लागू कायाकल्प योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने की वकालत की। इसके साथ शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी दुरुस्त किया जाएगा। पंचायत भवनों में लाइब्रेरी को स्थापित किया जाएगा।

2010 बैच के आईएएस

नीतीश कुमार 2010 बैच के आईएएस कैडर के हैं। वह लखीमपुर खीरी में सीडीओ और श्रावस्ती में डीएम भी रह चुके हैं। इसके पहले वह मुख्यमंत्री के विशेष सचिव पद पर काबिज थे।

Posted By: Inextlive