खेरागढ़। मुरैना के जौरा थाने में तैनात खेरागढ़ के रसूलपुर निवासी पुलिसकर्मी की गुरुवार को मौत हो गई। बीती 19 अक्टूबर को मुरैना के इस्लामपुर में जौरा थाना पुलिस ने छापा मारा था। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में विस्फोटक व आतिशबाजी का सामान पकड़ा था। पुलिस उसे जब्त कर थाने ले आई। थाने में पुलिस वाहन से उतारते समय अचानक पटाखों में विस्फोट हो गया। जिसमें तीन पुलिसकर्मियों सहित चार घायल हो गए। इसमें आरक्षक जितेन्द्र गुर्जर निवासी रसूलपुर खेरागढ़ भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहले उन्हें आगरा लाया गया और बाद में दिल्ली उपचार के लिए भेजा गया। गुरुवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। सिपाही के अंतिम दर्शन के लिए काफी संख्या में ग्रामीण एकजुट हुए। सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

साथी जवानों ने दी सलामी

पार्थिव शरीर के साथ आए मध्यप्रदेश पुलिस के दर्जनभर जवानों ने अंतिम विदाई दी। इस दौरान जितेंद्र कुमार अमर रहें के नारे भी गूंजते रहे।

नौ माह के बेटे ने दी मुखाग्नि

जितेंद्र कुमार का विवाह 2014 में हुआ था। उनकी बड़ी बेटी प्रांशी चार साल और बेटा जसप्रीत नौ माह का है। जसप्रीत ने गुरुवार को पिता को मुखाग्नि दी तो तमाम लोग यह देख फफक पड़े।

एक लाख की सहायता राशि दी गई

मुरैना के जौरा सीओ सुजीत कुमार भदौरिया ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पकड़े गए पटाखों को थाने में रखते समय तेज धमाके हुए थे। इसमें तीन सिपाही घायल हो गए थे। पीडि़त परिवार को एक लाख रुपये की सहायता राशि मौके पर दी गई है।

Posted By: Inextlive