लेजर शो में दिखा बदलता लखनऊ

2014-11-26T07:02:04Z

- 13 दिन चलने वाले इस महोत्सव में अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे

LUCKNOW: शान-ए-अवध, जश्न-ए-लखनऊ की थीम पर आयोजित हो रहे लखनऊ महोत्सव का उद्घाटन रंगारंग कार्यक्रम के बीच सीएम अखिलेश यादव ने किया। इस दौरान लेजर शो में लखनऊ की तस्वीर पेश की गयी। क्फ् दिन चलने वाले इस महोत्सव में अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

बदल रहा लखनऊ

इस मौके पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ तहजीब और विरासत का शहर है। गोमती नदी के किनारे बसा यह शहर अलग ही छटा बिखेरता है। यहां का इतिहास पुराना है। यहां की तहजीब, नजाकत और खाने के लिए मशहूर है। खास तौर पर पुराने लखनऊ के लजीज व्यंजन एशिया भर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। उन्होंने लखनऊ के मशहूर कवाब और मशहूर शायरों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि लखनऊ अब सिर्फ नवाबों और नजाकत के शहर से नहीं बल्कि आने वाले दिनों में आईटी हब के नाम से भी जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो काम पिछले दिनों में लखनऊ के लिए किये हैं वह अब तक किसी सरकार ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि मेट्रो, आईटी सिटी, ट्रिपल आईटी, कैंसर इंस्टीट्यूट, मेदांता हास्पिटल, स्टेडियम, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे जैसी तमाम योजनाएं लखनऊ के लिए चल रही हैं।

इस मौके पर पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह ने शान ए अवध, जश्न ए लखनऊ के शुभारम्भ की घोषण करते हुए औपचारिकता के साथ शुरूआत की। उन्होंने इस आयोजन के लिए अधिकारियों की तारीफ भी की। डीएम लखनऊ राज शेखर ने इस आयोजन का जिम्मा खुद अपने हाथों में लिया था और वह हर पल की मानीटरिंग कर रहे थे।

लेजर शो में दिखा लखनऊ का विकास

महोत्सव के सांस्कृतिक मंच पर आज लेजर शो के थ्रू लखनऊ और प्रदेश के दूसरे ड्रीम प्रोजेक्ट देखने को मिले। इसमें जयप्रकाश नारायण सेंटर, जनेश्वर मिश्र पार्क, लखनऊ मैट्रो, आगरा एक्सप्रेस वे और सीजी सिटी का फिल्मांकन खूबसूरती से किया गया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.