- नवाचार के आइडिया से विकास को पंख लगाने के लिए सीडीओ ने की अनूठी पहल

- इनोविजन 2019 कंप्टीशन का किया आयोजन, बच्चों से लेकर बुजुर्गो ले सकते हैं भाग

BAREILLY:

नए आइडियाज से विकास की उड़ान भरने के लिए सीडीओ ने अनूठी पहल की है। छह फरवरी को बरेली कॉलेज में इनोविजन 2019 कंप्टीशन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विद्यार्थियों के अलावा कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकेगा। प्रशासन उसकी प्रतिभा को मंच प्रदान करेगा। जिनके आइडिया विकास कार्यो में इस्तेमाल होंगे उन्हें यंग अचीवर अवार्ड से भी नवाजा जाएगा।

ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

इनोविजन 2019 में प्रतिभाग करने के लिए ऑनलाइन आवेदन का भी विकल्प मिलेगा। एनआइसी की वेबसाइट पर बरजरी डॉट कॉम लिंक भी बनाया जाएगा, जिस पर यंग इनोवेटर, रोबोटिक्स कंप्टीशन, वाद-विवाद, फोटोग्राफी, रंगोली स्पर्धा शामिल होने का विकल्प मिलेगा। विकल्प में पहुंचने पर यह बताना होगा कि स्पर्धा में किस टॉपिक पर प्रतिभा दिखानी होगी। ऑनलाइन प्रविष्ट दर्ज कर प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा। अफसरों को कंप्टीशन का प्रचार-प्रसार कराकर प्रतिभागियों को प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित करना होगा। छह फरवरी को विभिन्न स्पर्धाओं को संपन्न कराने की जिम्मेदारी उठानी होगी।

मिलेगा एक लाख्ा का इनाम

यंग इनोवेटर, रोबोटिक्स में नवाचार के मॉडल प्रस्तुत करने होंगे। चयनित होने पर यंग अचीवर अवार्ड पाने वाले प्रतिभागियों के मॉडल को राष्ट्र स्तर की स्पर्धा में प्रतिभा प्रदर्शन का मौका मिलेगा। इसमें विजेता बनने पर नकद इनाम मिलेगा.प्रथम विजेता को एक लाख, द्वितीय आने पर दो विजेताओं को 50-50 हजार रुपये व तृतीय आने पर तीन विजेताओं को 30-30 हजार रुपये व चार विजेताओं को 20-20 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार, अन्य पांच विजेताओं को 10-10 हजार रुपये का नकद इनाम मिलेगा।

--वर्जन--

इनोविजन 2019 में कोई भी नया आइडिया प्रस्तुत कर सकता है, जिन पर आगे काम होगा और विभिन्न समस्याओं को हल किया जाएगा।

-सत्येंद्र कुमार, सीडीओ।

Posted By: Inextlive