अपराधियों के चंगुल से मुक्त होकर राजस्थान से लौटे व्यापारी के परिजन मिले एसएसपी से

बिजनेस डील के लिए कारोबारी गया था राजस्थान, अपहरण कर बदमाशों ने वसूली थी मोटी फिरौती

allahabad@inext.co.in

राजस्थान में बिजनेस डील के लिए गए व्यापारी को अपहृत करके टार्चर और फिरौती वसूलने के मामले में अब परिवार फ्रंट पर आ गया है। परिवार के सदस्यों ने एसएसपी से मिलकर गुरुवार की रात पूरी डिटेल बताई और आग्रह किया कि वे अपराधियों की गिरफ्तारी और उन्हें सजा दिलाने के लिए प्रयास करें। पूरा परिवार उन्हें फुल सपोर्ट देगा। उन्होंने साफ-साफ कहा, हमें पैसे से मतलब नहीं है, अपराधियों के खिलाफ कठोर कानूनी जरूरी है। एसएसपी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि पुलिस हर संभव कोशिश करेगी।

बिजनेस डील के बहाने फंसाया

एसएसपी ऑफिस पहुंचे गौस नगर करेली के रहने वाले फैज और उसके परिवारवालों ने बताया कि वह बिजनेस डील के लिए अलवर राजस्थान गए थे। उन्हें एक व्यक्ति ने फोन करके कॉपर और एल्युमिनियम बडे़ पैमाने पर बेचने का ऑफर दिया था। डील अट्रैक्टिव लगी तो तय हुआ कि फैज (काल्पनिक नामम) ईद के बाद वहां जाएगा। सामने वाले ईद के पहले ही आने का प्रेशर बना रहे थे लेकिन फैज ने मना कर दिया। ईद के बाद वह डील फिक्स करने के लिए अपने साथ दो लाख रुपये लेकर अलवर पहुंचा। फैज के अनुसार उसे स्टेशन से अलवर में एक कार्यलय ले जाया गया जहां पहले से मौजूद लोगों ने उसके साथ पहले अश्लील हरकत की फिर पीटकर दो लाख रुपये, डेढ़ लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी, आई-फोन और क्रेडिट कार्ड छीन लिया। क्रेडिट कार्ड से भी 22 हजार रुपये निकाले गए। इसके बाद उन्होंने फैज को अपने कब्जे में रखा और फिरौती के रूप में 50 लाख रुपए मांगे। इसके बाद फैज ने अपने पार्टनरको फोन भी करने को कहा। इंकार करने पर बदमाशों ने उसकी कनपटी पर पिस्तौल सटा दी। बदमाशों ने कहा तुम्हारे पार्टनर इमरान को शक नहीं होना चाहिए कि अपहरण हुआ है। उससे बोलो एक ट्रक कॉपर और एल्युमिनियम से लदा माल तैयार है फौरन 50 लाख पेमेंट करना है। अपहर्ताओं ने धमकी दी कि पैसे नहीं मिले तो गोली मारकर जिंदा जला देंगे। इसके बाद उसने अपने पार्टनर को फोन किया तो 12 जुलाई को वह 15 लाख रुपये लेकर भरतपुर में अपहर्ताओं से मिला।

पार्टी से मिल गया भागने का मौका

फैज के अनुसार पैसे मिलने की खुशी में बदमाशों ने उस दिन दारू खूब पी। उनके नशे में धुत होने का फायदा फैज ने उठाया और रात में वहां से भाग निकला। वह सीधा अलवर स्थित डिग स्टेशन पहुंचा और ट्रेन पकड़कर इलाहाबाद आ गया। इलाहाबाद पहुंचकर उसने आप बीती घरवालों को सुनाई। घरवालों ने तय किया कि अपराधियों को सजा जरूर दिलाएंगे।

16 दिन से टहला रही है पुलिस

एसएसपी से मिलकर फैज ने कहा अब हम लोगों का पुलिस प्रशासन से भरोसा उठता जा रहा है। 16 दिन से थानों और अधिकरियों के चक्कर लगा रहे हैं मगर एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई है। एसएसपी से फैज ने बताया कि अपहर्ताओं ने उसके सामने ही एक को जला दिया था। इसे दिखाते हुए धमकाया था कि पैसा नहीं मिला तो तुम्हार हस्र भी कुछ ऐसा ही होगा। पूरा प्रकरण सुनने के बाद एसएसपी ने उसे जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Posted By: Inextlive