कादराबाद चौकी से शॉपिक्स मॉल तक हुआ एलाइमेंट सर्वे, जल्द शुरू होगा पिलर का काम

Meerut। रैपिड रेल के लिए दुहाई से शताब्दी नगर तक के 32 किमी के दूसरे सेक्शन पर पिलर बनाने का काम जल्द शुरु होने जा रहे हैं। इस सेक्शन में पिलर निर्माण के लिए शुक्रवार को ड्रोन के माध्यम से एलाइमेंट सर्वे किया गया। इस सर्वे के बाद इस सेक्शन पर पिलर बनाने का काम शुरू होगा। इसके लिए मशीनों को लगा दिया गया है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक पिलर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा ।

शॉपिक्स मॉल तक सर्वे

लॉक डाउन के कारण तीन माह से रुका हुआ रैपिड रेल के दूसरे चरण का काम अब तेजी पकड़ता जा रहा है। रैपिड रेल का पहला चरण साहिबाबाद से दुहाई तक तेजी से पूरा हो रहा है इस क्रम में अब दूसरे चरण का काम दुहाई से शताब्दीनगर के बीच 32 किमी का सेक्शन में शुरु किया गया है। इस सेक्शन में पिलर निर्माण के लिए शुक्रवार को निर्माण एजेंसी एलएंडटी ने सर्वे शुरु कर दिया। पिलर के एलाइंमेंट के लिए ड्रोन के माध्यम से सर्वे किया गया। कादराबाद चौकी से शॉपिक्स मॉल तक कंपनी के इंजीनियर्स ने ड्रोन उड़ाकर सर्वे किया। इस दौरान एनसीआरटीसी के आला अधिकारी और एलएंडटी के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

जल्द शुरू होगा काम

एनसीआरटीसी के इंजीनियर विजयंत तिवारी का कहना है कि मेरठ रैपिड रेल कॉरीडोर को 2023 तक निर्धारित समय में पूरा करना है। इसके लिए सड़क चौड़ीकरण का काम और पिलर निर्माण का काम अब तेजी से शुरु किया जाएगा। इसके साथ ही पिलर्स बनाने के लिए टाटा मोटर्स की अत्याधुनिक मशीनें लगा दी गई हैं और परतापुर तिराहे स्थित आरओबी की साइड से रैपिड को गति देने का क्रम भी शुरू कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive