टीटीई सहित चार के खिलाफ मुकदमा

सर्विस रिवाल्वर छीन ले गए थे आरोपी

GORAKHPUR: जीआरपी थाने में तैनात दरोगा को बंधक बनाकर लूटने, सर्विस रिवाल्वर छीनने के मामले में टीटीई सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि टीटीई ने रविशंकर सिंह ने दरोगा का सर्विस रिवाल्वर और रुपया भी छीन लिया था। दरोगा के सहयोग में आए पेंट्रीकार मैनेजर, कोच अटेनडेंट को भी मुल्जिम बनाया गया है। घटना बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में हुई थी।

मोबाइल चोर की जांच में निकले थे दरोगा

जीआरपी गोरखपुर में तैनात दरोगा रामेश्वर सिंह मोबाइल चोरी के मामले की विवेचना कर रहे हैं। 23 दिसंबर शाम चोर की तलाश में वह लखनऊ गए। 24 दिसंबर रात बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में चढ़ गए। तभी कोच में पैसेजर्स के टिकट की जांच करते हुए टीटीई रवि शंकर सिंह पहुंचे। आरोप है कि टीटीई ने दरोगा को जबरन उतारना शुरू कर दिया। दरोगा ने बताया कि वह ड्यूटी करके लौट रहे हैं। उनके पास ड्यूटी पास भी है।

टीटीई ने बंधक बनाकर लूटा सामान

आरोप है कि दरोगा पर बिफरे टीटीई ने बदसलूकी शुरू कर दी। पेट्रीकार मैनेजर और कोच अटेंडेंट की मदद से दरोगा को पकड़ लिया। दो कोच के बीच में लगे शटर में बंद कर दिया। कंट्रोल रूम को फोन कर दरोगा के नशे में होने की सूचना दे दी। गोंडा में शटर खोलकर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी को सौंप दिया। मेडिकल परीक्षण में दरोगा के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई। दरोगा ने फोन से घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। गोरखपुर पहुंचने पर दरोगा ने टीटीई और तीन अन्य के खिलाफ तहरीर दिया। मुकदमा दर्ज करके जीआरपी जांच में जुटी है।

वर्जन

दरोगा की तहरीर पर टीटीई सहित चार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। घटना स्थल लखनऊ में होने की वजह से विवेचना जीआरपी लखनऊ को ट्रांसफर कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुष्पांजलि देवी, एसपी जीआरपी

Posted By: Inextlive