- 26 अगस्त से 8 सितंबर तक गया रूट से चलेंगी ट्रेनें

- चार दिन विभूति और तूफान एक्सप्रेस भी नहीं गुजरेंगी बक्सर से

- झाझा में इंटरलॉ¨कग कार्य के कारण बदले गए रूट

PATNA/BUXAR : आज से बक्सर और आरा आदि सटेशनों से सफर करने वाले रेल यात्रियों की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। मुगलसरा-पटना रेलखंड से होकर गुजरने वाली अप और डाउन की पांच जोड़ी ट्रेनों का ख्म् अगस्त से 8 सितरंबर के बीच मार्ग बदल दिया गया है। ये सभी ट्रेनें गया और गोमो होते हुए हावड़ा तक जाएंगी। जिन ट्रेनों का रूट बदला गया है, उनमें पंजाब मेल, तूफान एक्सप्रेस और विभूति एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल हैं।

दरअसल, पटना-हावड़ा रेलखंड की क्षमता बढ़ाने के लिए झाझा स्टेशन का इंटरलॉ¨कग कार्य हो रहा है। इसी वजह से दानापुर मंडल ने आरा-बक्सर रूट से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों का परिचालन गया रूट से करने का निर्णय लिया है। सूचना हाजीपुर जोनल कार्यालय ने सभी संबंधित स्टेशनों को जारी कर दी है। जिससे उक्त तारीख में आरक्षण अधिकारी सीटों की बु¨कग को स्थगित कर दे। स्टेशन प्रबंधक एमके पांडेय ने बताया कि जोनल स्तर पर जारी आदेश के आलोक में आसनसोल से मेन रूट होते हुए बक्सर के रास्ते मुगलसराय जाने वाली पांच जोड़ी ट्रेनों का रूट अलग-अलग तारीखों में बदल दिया गया है। ये ट्रेनें आसनसोल से ही धनबाद-गया रूट से होते हुए मुगलसराय पहुंचेगी।

भगत की कोठी एक्सप्रेस रद्द

झाझा स्टेशन पर इंटरलॉ¨कग कार्य की वजह से बक्सर स्टेशन से गुजरने वाली क्भ्म्ख्ब् अप भगत की कोठी ट्रेन क्फ् सितंबर को रद्द रहेगी। वही यह ट्रेन डाउन में भी क्8 सितंबर को रद्द रहेगी। इस तारीख के बाद ट्रेनों का परिचालन बिना बाधा के जारी रहेगा।

इन ट्रेनों का बदला गया रूट

ट्रेन का नाम - अवधि

क्फ्00भ् अप पंजाब मेल ब् से 7 सितंबर

क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल फ् से म् सितंबर

क्फ्0ब्9 अप बनारस एक्स। ख्म् अगस्त से 8 सितंबर

क्फ्0भ्0 डाउन बनारस एक्स। ख्7 अगस्त से म् सितंबर

क्फ्007 अप तूफान एक्स। ख्म् अगस्त से 8 सितंबर

क्फ्008 डाउन तूफान एक्स। ख्7 अगस्त से म् सितंबर

क्ख्फ्फ्फ् अप विभूति एक्स। ब् सितंबर से 7 सितंबर

क्ख्फ्फ्फ् अप विभूति एक्स। ब् सितंबर से 7 सितंबर

क्फ्क्फ्क् अप कोल.-आ.बिहार ख्म् अगस्त से 7 सितंबर

क्फ्क्फ्ख् डाउन आ.बिहार-कोल। ख्म् अगस्त से म् सितंबर

Posted By: Inextlive