नोडल अधिकारी ने किया जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

कोविड टेस्टिंग बढ़ाने के साथ साफ-सफाई रखने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य सेवा राष्ट के समान, सभी करें टीम वर्क के साथ काम

Meerut। नोडल अधिकारी पी। गुरुप्रसाद और डीएम अनिल ढींगरा ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। ट्रू नॉट मशीन पर कोविड की जांच की प्रक्रिया के बारे में जाना। ट्रेंड स्टाफ से भी बातचीत की। शहर में फैलते कोरोना संक्रमण के चलते अफसर पूरी एहतियात बरत रहे हैं, यही प्रयास है कि शहर में ज्यादा ज्यादा से कोरोना की जांच हो सके। इससे ही इस गंभीर बीमारी से बचा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सभी को बेहतर उपचार मिलना चाहिए। डाक्टरों को अपने को सेफ करते हुए उपचार करना चाहिए। अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहे और मास्क लगाना न भूले।

तैयारियों की जानकारी ली

नोडल अधिकारी सबसे पहले सीएमएस डॉ पीके बंसल से मिले। उन्होंने अस्पताल संचालन और कोविड से जुड़ी तैयारियों की जानकारी ली। इमरजेंसी ओपीडी पहुंचकर मरीजों से बातचीत की। इसके बाद कोविड जांच केंद्र पर पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में मरीज खड़े थे। उन्होंने सैंपलिंग की प्रक्रिया को देखा। मेडिकल स्टाफ को भी जरूरी एहतियात बरतने के लिए कहा। ट्रू नॉट मशीन की जांच से जांच करने के लिए पूरी जानकारी की। कहा कि सभी की कोरोना की जांच होनी चाहिए, ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

रिपोर्ट तलब की

यहां कार्यरत स्टाफ से अब तक कोविड जांच की रिपोर्ट तलब की। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों की कोविड जांच ट्रू नॉट मशीन पर करने के लिए कहा। नोडल अधिकारी ने कोविड वार्ड का भी दौरा किया। जहां गुरुवार को एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी। उन्होंने अस्पताल में नॉन कोविड मरीजों के इलाज में तत्परता बरतने और कोविड जांच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। इस दौरान जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में अफरातफरी मची रही। डीएम अनिल ढींगरा ने भी सभी सावधानी बरतने के साथ कोरोना की जांच प्राथमिकता पर करने के दिशा-निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive