- गोरखपुर-बादशाहनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

- सेकेंड एंटीगेट व प्लेटफार्म नंबर एक पर बने कैबवे का भी किया गया उद्घाटन

GORAKHPUR: गोरखपुर से आनंदनगर, बढ़नी, बलरामपुर-गोंडा के रास्ते बादशानगर जाने वाली नई 15069/15070 गोरखपुर-बादशाहनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस मंगलवार से शुरू हो गई। इस ट्रेन को रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली से हरी झंडी दिखाई। फूल-माला से सजी-धजी ट्रेन मंगलवार की शाम 3.40 बजे प्लेटफार्म नंबर दो से पैसेंजर्स को लेकर रवाना हुई। इसके साथ ही जंक्शन पर बने सेकेंड एंट्री गेट व प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बने कैबवे का भी उद्घाटन किया गया। वहीं जंक्शन पर आयोजित कार्यक्रम में सदर सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान बांसगांव सांसद कमलेश पासवान, मेयर डॉ। सत्या पांडेय, नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, एनईआर के जीएम राजीव मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि, रेल अधिकारी मौजूद रहे। समारोह का संचालन सीपीआरओ संजय यादव ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन लखनऊ मंडल के डीआरएम आलोक सिंह ने किया।

समय की मांग थी इंटरसिटी

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि इस ट्रेन के संचलन की मांग काफी लंबे समय से हो रही थी, जिसे आज रेल मंत्रालय द्वारा पूरा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रेल संचलन के परिप्रेक्ष्य में गोरखपुर जंक्शन की अहम भूमिका है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर स्टेशन पर तीन परियोजनाओं का शुभारम्भ/लोकार्पण एक साथ किया जा रहा है। ढाई वषरें में यहां पैसेंजर सुविधा में अभूतपूर्व सुधार हुआ है, साथ ही साथ स्टेशन एक नए लुक में परिलक्षित हो रहा है।

जीएम ने गिनाई उपलब्धियां

एनईआर के जीएम राजीव मिश्र ने कहा कि विगत दो वर्ष जंक्शन के लिए स्वर्णिम समय रहा है। इस दौरान यहां उन्नत एवं आधुनिकतम सुख-सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं और बहुत सी सुविधाओं को पूरा करने का कार्य प्रगति पर है। जीएम ने कहा कि लगभग 15 करोड़ की लागत से कैब-वे का विस्तार एवं उत्तर दिशा में सेकेंड एंट्री गेट के कार्य संपादित किये गए। इसके साथ ही जीएम ने वर्ष 2016-17 में स्वीकृत किए गए कायरें का विवरण भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि 15069 गोरखपुर-बादशाहनगर वाया बढ़नी इंटरसिटी एक्सप्रेस गोरखपुर से 10 नवंबर से और 15070 बादशाहनगर-गोरखपुर वाया बढ़नी इंटरसिटी एक्सप्रेस बादशाहनगर से 9 नवंबर से नियमित रूप से चलाई जाएगी।

बॉक्स

15069/15070 गोरखपुर-बादशाहनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस

गोरखपुर से सुबह 4.00 बजे प्रस्थान कर 10.05 बजे बादशाहनगर पहुंचेगी। बादशाहनगर से शाम 4.30 बजे प्रस्थान कर गोरखपुर रात 11.20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 12 कोच लगेंगे।

Posted By: Inextlive