- मार्केट में शॉपिंग के लिए आ रहे कस्टमर कर रहे नया दिखाने की डिमांड

>BAREILLY :

हर कोई चाहता है कि घर हो या ऑफिस हमेशा अट्रैक्टिव दिखे। इसके लिए लोग अट्रैक्टिव फर्नीचर के साथ तरह-तरह के सजावटी आइटम्स की भी खरीदारी कर रहे हैं। दिवाली को देखते हुए अभी से ही घर-ऑफिस को सजाने संवारने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। घर में टंगे पुराने पर्दे, सोफा कवर और कुशन और फर्नीचर को लोग बदलने या फिर जिनके पास नहीं है वह नया खरीदने की में लगे हुए हैं। बाजार में स्टाइलिश फ्लोरिंग से लेकर कर्टेन और कारपेट, डायनिंग टेबल रनर, टेबल स्टैंड व टेराकोटा की साइड स्टैच्यू की बड़ी रेंज अवेलबल है। फर्निश्िाग आइटम पर इस बार कई ब्रांडेड कम्पनीज डिस्काउंट भी दे रही हैं। वहीं लोकल कंपनी भी डिस्काउंट ऑफर कस्टमर्स को देकर लुभा रही हैं।

यह है मार्केट में नया

-रेक लाइनर चेयर: रेक चेयर में पुश बटन होता है जिससे चेयर पर बैठकर पुश बटन दबाने पर वह बेड जैसी आराम दायक बन जाती है। इसमें सिंगल सीटर और डबल सीटर भी उपलब्ध हैं। इसमें सिंगल सीटर चेयर करीब 28 हजार रुपए की है।

-इलेक्ट्रॉनिक कर्टेन ट्रैक विद रिमोट कंट्रोल : इस बार मार्केट में ऑफिस और घरों में पर्दा लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक कर्टेन ट्रैक विद रिमोट कंट्रोल की डिमांड अधिक है। इसमें पर्दा की रेंज 5 हजार रुपए से शुरुआत है।

-कॉर्नर सोफा: घरों में अक्सर देखा जाता है कि सोफा या फिर चेयर के बीच में बची हुई जगह खाली खराब होती है। वह यूज भी नहीं होती है। इसी कारण अब मार्केट में कॉर्नर सोफा आया है जो मार्केट में जमकर ट्रेंड कर रहा है.

-कॉर्नर : अक्सर घरों में कॉर्नर खाली रहते हैं और वह किसी यूज में भी नहीं आते हैं। इसके लिए आजकल कॉर्नर मार्केट में आ गए हैं। जिसकी खासी डिमांड देखने को मिल रही है।

-थ्री डी बेडशीट : पि्रंटिंग बेडशीट में इस समय थ्री डी प्रिंट वाली बेड शीट की डिमांड अधिक है। क्योंकि इस बेडशीट को यूथ ही नहीं बच्चों की सबसे अधिक डिमांड हैं। थ्री डी बेडशीट बजट के अनुसार मार्केट में 3 हजार से ऊपर की रेंज में अवेलेवल हैं।

-रेिडयम बेडशीट : मार्केट में अभी तक रेडियम वॉच आदि का ट्रेंड था। लेकिन अब तो रेडियम बेडशीट भी आ गई है। यह बेडशीट रात में बिजली ऑफ होने के बाद भी साइनिंग करती है। इसे यूथ और बच्चे अधिक पंसद करते हैं। रेडियम बेड शीट एक हजार से अधिक या फिर इससे कम रेंज में भी उपलब्ध हैं।

ये हैं पदेर् की रेंज

-प्लेन पर्दे के साथ डिजायनर कपड़े विद टचअप 1100 रुपए प्रति मीटर

-पैचवर्क पर्दा 500-700 रुपए प्रति मीटर

-नेट पर्दे-600 रुपए प्रति मीटर

-सामान्य पर्दे 250-600 रुपए प्रति मीटर

-पर्दे का टाई बैग्स मोती के वुडेन वर्क-50-200 रुपए प्रति मीटर।

कुशन और सोफा कवर

-सामान्य सोफा कुशन सेट-200 से 600 तक

-राजस्थानी सोफा कुशन 1200 रुपए पांच पीस

-बेबी सोफा कुशन 600 रुपए जोड़ा

-तिकोना सोफा कुशन जेब्रा लाइन 500 रुपए जोड़ा

-डाइनिंग टेबल रनर प्लास्टिक फेब्रिक में 600 रुपए

-डायनिंग टेबल रनर कपड़े में 800 रुपए

हर सामान स्टाइलिश

-सामान्य सोफा-8000-50,000

-एल शेप व कॉर्नर सोफा-30,000-50,000

-बेबी सोफा-8,000-30,000

-बेड-30,000-50,000

-सोफा कम बेड-30,000-50,000

-रेक लाइनर चेयर-20,000-40,000

बेंत फर्नीचर

-बेंत सिंगल चेयर-1500-2,000

-बेंत सोफा-8,000-10,000

-बेंत झूला-1,500-2,000

-मुंडा-400

सबसे पहले ड्राइंग रूम

शॉप ओनर बताते हैं कि घर को सजाने की बात की जाए तो सबसे पहले ड्राइंग रूम से शुरुआत होती है। ड्रांइग रूम को सजाने के लिए पर्दे, सोफा कवर, सोफा कुशन, टेबल मैट, डोर मैट बाजार में एक से बढ़कर एक मौजूद हैं, ब्रांडेड हो या लोकल सभी की डिमांड है। ब्रांडेड से लेकर लोकल आइटम्स का बड़ा कलेक्शन है। आज के समय में लोग ड्राइंग रूम और घर के कलर के मैच कर पर्दे, कुशन, डोर मैट और टेबल मैट खरीद रहे हैं। इसके अलावा भी सिटी के विभिन्न एरिया में स्थित शोरूम में खास कलेक्शन अवेलेबल है। जहां पर सुबह से लेकर शाम तक कस्टमर की भीड़ जुटी रहती है।

आज के समय में हर कस्टमर ऑफिस और घर को अलग लुक देने के लिए कोशिश कर रहा है। कुछ कस्टमर घर के कलर मैचिंग तो कुछ डिफरेंट भी पसंद कर रहे हैं।

दिनेश कुमार, सेल्स मैनेजर

कस्टमर फर्नीचर और साज-सज्जा का सामान घर के कलर मैचिंग का अधिक पसंद कर रहे हैं। इसके साथ नए आइटम जो मार्केट में कम हैं उनकी डिमांड अधिक है।

नरेश चन्द्र अग्रवाल

Posted By: Inextlive