-इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने के लिए तलाशी जा रही जमीन

-स्टेडियम बनने के बाद गोरखपुर में भी हो सकेंगे बड़े मैच

GORAKHPUR: इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए मानबेला में देखी गई जमीन के साथ अन्य संभावनाओं पर भी विचार किया जा रहा है। चौड़ा पहुंच मार्ग न होने के कारण प्रशासन व जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) अधिकारियों ने सोमवार को खोराबार क्षेत्र में जमीन की संभावना तलाश की। यहां प्राधिकरण ने 170 एकड़ जमीन अधिग्रहीत की है। उसी में से 40 एकड़ जमीन पर स्टेडियम बनाने का विचार किया जा रहा है।

सीएम के निर्देश पर कवायद तेज

सीएम के निर्देश के बाद जीडीए इंटर नेशनल स्टेडियम के लिए जमीन तलाशने में जुटा है। सीएम के पिछले दौरे के दौरान मानबेला की 35 एकड़ जमीन का प्रस्ताव दिया गया था। दो दिन पहले अधिकारियों ने मानबेला में 17 एकड़ व 35 एकड़ के प्लाट का स्थलीय निरीक्षण किया था। चौड़ा रास्ता न होने व जाम की आशंका को देखते हुए उस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका। जीडीए के उपाध्यक्ष ने पहुंच मार्ग के लिहाज से खोराबार में स्टेडियम निर्माण का विचार वरिष्ठ अधिकारियों के सामने रखा। देवरिया बाईपास रोड व देवरिया रोड फोरलेन होने के कारण यहां पहुंच आसान मानी जा रही है।

एयरपोर्ट भी है करीब

एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी भी मानबेला की तुलना में आसान है और जमीन भी ज्यादा मिल रही है। यह विचार आने के बाद सोमवार को एडीजी रेंज जयनारायण सिंह, मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, जीडीए उपाध्यक्ष अन्नावि दिनेशकुमार, सचिव राम सिंह गौतम खोराबार पहुंचे और जमीन देखी। अधिकारी इस जमीन को बेहतर मान रहे हैं। उम्मीद है कि तीन दिसंबर से गोरखपुर दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री के समक्ष मंडलायुक्त इस प्रस्ताव को रखेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive