International Yoga Day लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों के साथ किए योगासन

2019-06-21T16:38:17Z

5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर संसद में सांसदों और स्पीकर ओम बिरला ने संसद परिसर में योग किया। तस्वीरों में देखें संसद का ये अद्भुत नजारा

नई दिल्ली (पीटीआई)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संसद में अद्भुत नजारा देखने को मिला। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सफेद ट्रैक सूट में संसद परिसर में योग करते नजर आए।
उनके साथ योग दिवस पर संसदीय कर्मचारी भी योग करते दिखे। उस वक्त उनके साथ संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा के सांसद लाॅकेट चटर्जी, पूनमबेन और भूपेंद्र यादव भी योग करते दिखे।

पूर्व विमानन मंत्री सुरेश प्रभु भी ओम बिरला के साथ संसद परिसर में योग समारोह में भाग लेने वालों की लिस्ट में शामिल रहे। यह योग कार्यक्रम सुबह 7 से 8 बजे तक चला। इस आयोजन में 400 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। लोगों को योग कराने में मदद और असका महत्व समझाने के लिए वहां दो ट्रेनर भी मौजूद रहे।
वहीं पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम योग दिवस मनाने के लिए रांची पहुंचे थे। जहां वो शुक्रवार सुबह करीब 40 हजार लोगों के साथ योगासन करते दिखे। ये आयोजन रांची के प्रभात तारा ग्राउंड में किया गया था। इसके अलावा कई और जगहों पर भी योग दिवस सेलिब्रेशन के इंतजाम किए गए थे।
International Yoga Day : ताजमहल के साथ आगरा में लोगों ने किया योग
International Yoga Day : योग भगाए रोग, किसी की हड्डी हुई मजबूत तो किसी की मांसपेशियों में चालू हुई हरकत
योग दिवस का आयोजन काफी बड़े स्तर पर देश में हर जगह किया गया। वहीं राजपथ और लाल किले के लाॅन से लेकर नगर निगम के पार्कों, अस्पतालों, बगीचों और कार्यालयों तक में दिल्ली के हजारों लोग योगासन करते नजर आए।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.