- भाजपा और वीएचपी के नेताओं ने किया हंगामा

- अपने सामने मीट के टुकड़े की कराई सैंपलिंग

Meerut: रेलवे रोड थानाक्षेत्र में गोकशी के एक मामला पकड़ में आने के बाद जमकर हंगामा हुआ। एक डेरी पर गोकशी होने का आरोप लगाकर भाजपा व वीएचपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने मौके से दो लोगों को पकड़ लिया और कुछ मांस का टुकड़ा भी जब्त किया। पुलिस दोनों को थाने ले आई तो थाने में भी नेताओं ने मांस के टुकड़े को अपने सामने सील करने की मांग को लेकर हंगामा किया। इस दौरान पकड़े गए लोगों के पक्ष के लोग भी थाना में आ गए। जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस के मामले को शांत कराया।

डेरी में मिला मांस का टुकड़ा

बताया जा रहा है कि एक आदमी मकबरा के बजरिया में स्थित तस्सो की डेरी पर दूध लेने गया। वहां पर उसने मांस का टुकड़ा देखा तो उसने वीएचपी कार्यकर्ताओं को फोन कर दिया। जिसके बाद मौके पर वीएचपी कार्यकर्ता डेरी पर पहुंच गए। उन्हें देख वहां से कई लोग फरार हो गए। वे अपने साथ मांस का टुकड़ा भी ले गए। हालांकि कार्यकर्ताओं ने थोड़ा बहुत मांस का टुकड़ा अपने कब्जे में ले लिया।

थाने में जमकर हुआ हंगामा

इसी दौरान सूचना मिलने पर रेलवे रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तस्सो समेत भूरा को मौके से गिरफ्तार किया। भूरा क्षेत्र में ही परचून की दुकान लगाता है। पुलिस दोनों को थाने ले आई तो भाजपा के कमल दत्त शर्मा, अजय गुप्ता, सुनील अग्रवाल समेत वीएचपी के कई नेता और कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। वे मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन वे नहीं माने और हंगामा करने लगे। वे अपने सामने ही मीट की सैंपलिंग करने की मांग करने लगे। काफी देर तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने डॉक्टरों को बुलाया और मांस के टुकड़े को थाने में ही सील कराया। तब कहीं जाकर भाजपाई व वीएचपी के कार्यकर्ता माने। इसी दौरान पकड़े गए दोनों आरोपियों के पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए। उन्होंने गलत आरोप में पकड़ने का आरोप लगाकर थाने में हंगामा किया। पुलिस ने उनको भी शांत कराने की कोशिश की, लेकिन काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

मीट के टुकड़े को जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के बाद ही सही स्थिति मालूम चलेगी। फिलहाल दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

- जनक सिंह पुंडीर, इंस्पेक्टर, रेलवे रोड

Posted By: Inextlive