-आई फॉलोअप

-झार2ांड, बिहार, बंगाल, ओडि़शा में लोगों को तनवीर ने लगाया करोड़ों का चूना

-अरेस्टिंग की सूचना पर थाना पहुंच रहे वि1िटम लोग

RANCHI(15 Dec): लातेहार, बोकारो, बिहार, बंगाल और ओडि़शा के लोगों से करोड़ों की ठगी करने का आरोपी मो तनवीर आलम उर्फ तन्नू ने कांटाटोली के मंगल टॉवर में ऑफिस और एजेंसी खोल रखी थी। यह एजेंसी लोगों को हाईवा, दस चक्का, 12 चक्का समेत अन्य बड़े वाहन दिलाने के लिए फाइनांस करती थी। वहीं, फाइनांस की रकम अपनी वाइफ सुनिता के खाते में मंगवाता था। तनवीर के खिलाफ लोअर बाजार थाना में पांच वारंट थे। पिछले 5 सालों से पुलिस को तनवीर की तलाश थी। पुलिस जब भी उसके ठिकानों की तलाश में पहुंचती वह बंद केबिन में रहता और सीसीटीवी से पुलिस को देखकर नजर बचाकर भाग जाता था। गौरतलब हो कि तनवीर को पुलिस ने पिछले दिन अरेस्ट किया है। जानकारी के अनुसार करोड़ों की ठगी का आरोपी तनवीर रांची के लक्ष्मी टावर में क्रिया लक्ष्मी हेवी इक्विपमेंट प्राइेवट लिमिटेड नामक फाइनांस कंपनी खोल रखा था, जिसके जरिए लोगों को चूना लगाता था।

लेता था सिक्योरिटी मनी

तनवीर फाइनेंस के लिए सेक्यूरिटी के पैसे लेकर लोगों को अपना शिकार बनाता था। अब तक 10 से भी अधिक लोग इस ठगी के शिकार हो चुके हैं। सभी पीडि़त लोगों ने लोअर बाजार थाने में तनवीर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

5 सालों से थी पुलिस को तलाश

पुलिस पिछले पांच सालों उसकी तलाश कर रही थी। बीते जून महीने में पुलिस की छापेमारी के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए फायरिंग भी की थी, लेकिन वह गोलियों से बचते हुए भाग निकला था। तनवीर की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही उसके द्वारा ठगी के शिकार लोग थाने पहुंचने लगे हैं।

बॉक्स।

एजेंट और दलाल रख करता था ठगी

ठगी के शिकार लोगों ने बताया कि तनवीर एजेंट और दलाल रख ठगी करता था। दिनेश प्रसाद नामक व्यक्ति को भी उसने मोहरा बनाया था। इसके अलावा अपने कार्यालय में रविधर सिन्हा को मैनेजर बना रखा था। वह अपनी पत्‍‌नी सुनीता के खाते में ठगी के पैसे मंगवाता था। इसके बाद तनवीर को पैसे मिलते थे। इसके अलावा दिवाकर क्षेत्री, अनील ठाकुर और रंजीत महतो भी इस धंधे में शामिल थे। पुलिस उन एजेंटों के भी बयान ले रही है, ताकि उनके जरिए यह पता लग सके कि तनवीर ने किस-किस को फाइनांस किया था और पैसे लिए थे।

Posted By: Inextlive